Rewari News : ग्रुप सी व डी की नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना की अंतिम तिथि को सरकार ने बढाकर किया 31 अगस्त : डीसी

रेवाड़ी, 13 जुलाई। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के नवयुवकों के लिए चलाई गई ग्रुप सी व डी की नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना की अंतिम तिथि को सरकार ने बढाकर 31 अगस्त तक कर दिया है। इस पोर्टल से खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य है। वन टाइम रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदक को यूनिक आइडी नंबर प्राप्त होगा, जो हमेशा चलेगा।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए जिले के युवाओं से आह्वïान किया है कि जो युवा किसी कारणवश इस रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकें हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अवश्य करा लें ताकि सरकार द्वारा ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए आयोजित परीक्षा में भाग ले सकें। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य किया हुआ है।
उपायुक्त ने बताया कि इस योजना के तहत सामान्य वर्ग को 500 रुपये व आरक्षित वर्ग को 250 रुपये शुल्क देकर अपना रेजिस्ट्रेशन करना होगा। एक बार रेजिस्ट्रेशन के होने के पश्चात इसकी वैधता तीन साल तक मान्य रहेगी। वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना की सहायता से यह कार्य एक बार में ही हो जाएगा। इस योजना की शुरुआत से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता व योग्यता के मानदंड को अधिक मजबूती मिलेगी
उन्होंने बताया कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने के साथ ही जटिल भर्ती प्रक्रिया व बार बार भर्तियों के लिए फीस देने पर आर्थिक रूप से होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर इसकी शुरुआत की गई थी। उन्होंने कहा इस योजना की शुरुआत ने कर्मचारी चयन आयोग को भी काफी राहत देने का कार्य किया है। अब आयोग को एक ही उम्मीदवार के अलग अलग भर्तियों के लिए किए गए आवेदनों की बार बार जांच पड़ताल नहीं करनी होगी। उन्होंने कहा कि एक बार शुल्क देने के पश्चात उसकी वैधता तीन साल तक मान्य होगी। उन्होंने बताया कि आवेदनों की संख्या बढ़ाने और नए युवाओं को मौका देने के लिए आवेदन की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें