Rewari News : प्रथम चरण का सर्वे कार्य हर हाल मे 15 सितम्बर तक पूरा करें : ACS संजीव कौशल

 


रेवाड़ी 10 जुलाई ।  राजस्व एवं आपदा विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल स्वामित्व योजना कि समीक्षा बैठक में वीडियो कान्फ्रेस के माध्यम से जिला अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वामित्व योजना के कार्य को तेजी से पूरा करे ताकि लोगों को उनकी प्रोपटी का मालिकाना हक जल्दी से जल्दी मिल सकें। 
उन्होंने  कहा कि अधिकारी पैनी नजर से कार्य पर नजर रखें ताकि कोई डाटा गलत दर्ज न हो । उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह में आज दिए गये लक्ष्य की समीक्षा की जायेगी सभी डीआर ओ व डीडीपीओ  पूरी जिम्मेवारी से कार्य को पूरा कराये । 
एसीएस ने कहा कि प्रथम चरण का सर्वे कार्य हर हाल मे 15 सितम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य को हमने  निर्धारित किया हुआ है इसलिए तेज गति से कार्य को पूरा करने में जुट जाये जिला राजस्व अधिकारी राजेश ख्यालिया ने वीसी में बताया कि जिले में निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी अधिकारी पूरी जिम्मेवारी से कार्य कर रहे हैं तथा कार्य को समय पर पूरा कर लिया जायेगा। 


डीआर ओ ने वीसी के उपरांत उपस्थित पंचायत विभाग के एससी पीओज को निर्देश देते हुए बताया कि यह कार्य बहुत ही जरूरी कार्य है  इस कार्य के पूरा होने से लाल डोरा के अंदर ग्रामीणों को अपनी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक मिलने के बाद उनके अंदर आत्मविश्वास लौटेगा तथा जमीनों के झगड़े खत्म होंगे जिससे कोर्ट कचहरी पर भी भार घटेगा। 
उन्होंने  कहा कि स्वामित्व योजना के तहत ड्रोन के माध्यम से गांव का एक नक्शा तैयार करवाया गया है जिससे व्यवस्थित तरीके से गांव का योजना गत विकास हो सकेगा। गांव में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने में भी यह नक्शा सहायक सिद्ध होगा। इससे गांव स्तर पर विकास के नए नए रास्ते खुलेंगे। 
इस मौके पर  जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एचपी बंसल , पंचायत विभाग के एससीपीओज , बीडीपीओ  , देवेन्द्र कुमार सहित अन्य कर्मचारी  उपस्थित रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें