चांदन न्यूज: लंबे दिनों के बाद शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने को लगी लोगों को भिड़

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के आदेशानुसार जिले के सभी प्रखंडों में कोविड-19 वैक्सीनेशन वृद्धि के लिए प्रखंड स्तरीय जागरूकता अभियान चलाया गया जहां जिला अधिकारी के निर्देश पर मेगा शिविर आयोजित कर वैक्सीनेशन कराया गया था इसी बीच जिले के कई प्रखंडों में कोविड-19 उपलब्ध नहीं रहने के कारण 29 जून से वैक्सीन लेने वाले व्यक्ति अस्पताल के चक्कर लगा रहे थे जिसे देख चांदन प्रखंड के समुदाय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोविड-19 उपलब्ध कराया गया जिसके आलोक में चांदन अस्पताल सहित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर स्वास्थ्य उप केंद्र भैरोगंज, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सूइया परिसर में  11:00 बजे से वैक्सीनेशन प्रक्रिया आरंभ कराया गया जिसमें लोगों की एकाएक भीड़ उमड़ पड़ी! और देर शाम तक वेक्सिनेशन कराया गया। इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ यश राज ने बताया कि आज तिनों सेंटरों चलाए गए वेक्सिनेशन में कुल 485 लोग सामिल हुए। जहां कोविड-19 रजिस्ट्रेशन के उपरांत ही वैक्सिंग कराया गया।पुर्व में 

रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इस संबंध में उपस्थित चिकित्सक डॉक्टर जय किशोर कुमार ने बताया कि लंबे समय के बाद कोविड-19 वैक्सिंग उपलब्ध कराया गया है। जो विशेष मांग पर 500 लोगों का वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया। चिकित्सक डॉक्टर जय किशोर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के सबसे बड़ी हेल्थ वैलनेस सेंटर भैरोगंज को माना गया है। लेकिन यहां आने के लिए लोगों का कोई सुविधा नाम का चीज नहीं रहने के कारण वैक्सीनेशन के लिए लोग जैसे तैसे पैदल चलकर पहुंचते हैं जो अति दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है। जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा से वंचित रह जाते हैं। मैं प्रशासनिक अधिकारियों से मांग करता हूं की हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर उपेंद्र भैरोगंज आने जाने के लिए रास्ता अविलंब कराया जाए। इस बीच शिक्षक कामदेव यादव ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन लेना अनिवार्य है मैं दूसरी डोज का वैक्सीन लिया हूं बहुत अच्छी चीज है, सबों के लिए सुरक्षा कवच वैक्सीन है। मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन हेल्थ मैनेजर डॉ यश राज जीएनएम राखी कुमारी, अंजू कुमारी, डाटा ऑपरेटर निशांत सिन्हा इत्यादि मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें