चांदन न्यूज: आगामी तीन दिवसीय बकरीद पर्व को लेकर चांदन थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बकरीद पर्व को लेकर चांदन थाना परिसर में बेलहर एस डी पी ओ प्रेमचंद्र सिंह, चांदन प्रमुख रविश कुमार व थानाध्यक्ष  रवि शंकर कुमार की अध्यक्षता में मुस्लिम समुदाय के महापर्व बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। जिसमें चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने बताया की 21 जुलाई से 24 जुलाई तक होने वाली मुस्लिम समुदाय के तीन दिवसीय महापर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। पर्व के दौरान सरकार द्वारा बनाए गए गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए शांति का पैगाम लोगों तक पहुंचाने के लिए शांति पूर्वक पर्व मनाया जाएगा। वहीं बैठक में मौजूद थे बेलहर का एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया कि पर्व के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो। लोगों के द्वारा किसी प्रकार की उपद्रव की शिकायत आने पर कार्रवाई की 

जा सकती है।  बताया की पर्व के दौरान खानपान की  बचे अवशेष को जहां-तहां नहीं फेंकना है हो सके तो घर के बगल में गड्डे में दवा दें, जिससे संक्रमण न फैलने पाए।  यह भी बताया की पर्व के दौरान जुलुस इत्यादि निकालना वर्जित रहेगी मस्जिदों में एकत्रित होकर नवाज अदा करना पर पूरी पाबंदी बनी रहेगी। पर्व के दौरान लोगों का भीड़ भाड़ लगाना पूर्ण तरह से पाबंदी बनी रहेगी । दिशा निर्देश का उल्लंघन करने वाले पर लोगों पर कार्रवाई भी की जा सकती है। यदि किसी प्रकार की अप्रिय घटना महसूस हो तो बेझिझक पुलिस प्रशासन की मदद के लिए सीधे संपर्क कर सकते हैं। बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर जनप्रतिनिधि के साथ क्षेत्र के ग्रामीणों ने हस्ताक्षर कर विधि व्यवस्था के साथ पर्व को अंतिम चरण तक देखभाल कर पर्व मनाने की बात कही ।इस बैठक में चांदन प्रमुख रविश कुमार चांदन मुखिया छोटन मंडल उपमुखिया  संजीव पोद्दार  चांदन संरपंच गौतम दूबे  राजीव शर्मा  मोहम्मद  रुपशान शेख ,  सुलतान अली, आसानी अंसारी ,  अकबर अली इमतीयाज शेख , मेराज अंसारी, इत्यादि मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education