Bhagalpur News:टीएमबीयू एमबीए बिल्डिंग का कुलपति ने किया उदघाटन, समाज से जुड़कर काम करेगा विश्वविद्यालय : प्रो. नीलिमा गुप्ता





ग्राम समाचार, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नए एमबीए बिल्डिंग भवन का उदघाटन शनिवार को कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने किया। कुलपति ने नए एमबीए भवन का उदघाटन फीता काटकर, नारियल फोड़कर और रंग-बिरंगे बैलून को आकाश में उड़ाकर किया। छात्र-छात्राओं को नए भवन का वर्षों से इंतजार था। अब एमबीए के छात्र नए भवन में पढ़ाई कर सकेंगे। विभाग के शिक्षकों, कर्मियों और छात्र-छात्राओं में उत्साह का माहौल देखा गया। उदघाटन के अवसर पर टीएमबीयू की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि एमबीए को नया भवन मिल गया है। नए भवन में सभी मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएगी। उन्होंने इसके लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग तो बनकर तैयार हो गया है लेकिन अभी भी बहुत कुछ करने के लिए बाकी है। विभाग में फर्नीचर, सीसीटीवी व लाइब्रेरी आदि की जरूरत है। जिसे पूरा किया जाएगा। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय भी समाज का ही एक अंग है। यहां से छात्र पढ़कर समाज के लिए ही तो कार्य करते हैं। विश्वविद्यालय समाज से जुड़कर काम करेगा। छात्र अध्ययन के बाद एक अच्छा नागरिक बनें। छात्र विश्वविद्यालय के लिए महत्वपूर्ण हैं। वे विश्वविद्यालय के रीढ़ हैं। उनके सुझावों पर भी विश्वविद्यालय अमल करेगा। छात्र सुझाव दें कि एमबीए भवन को किस तरह से और अधिक बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि एमबीए बिल्डिंग के निर्माण में पूर्व कुलपति प्रो. रामाश्रय प्रसाद यादव का महत्वपूर्ण और सराहनीय योगदान रहा है। एमबीए विभाग द्वारा जारी न्यूज बुलेटिन की सराहना करते हुए वीसी ने कहा कि इसे रजिस्ट्रार को भेज दें ताकि उसे यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर अपलोड करके इसकी शुरुआत की जा सके। प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा कि करीब बीस साल पहले विश्वविद्यालय में एमबीए प्रोग्राम शुरू किया गया था। नए बिल्डिंग का उदघाटन होना एक बड़ी उपलब्धि है। वीसी प्रो. नीलिमा गुप्ता के नेतृत्व में विश्वविद्यालय विकास के रास्ते पर अग्रसर है। वीसी ने अधूरे पड़े एमबीए बिल्डिंग के कार्य को प्रगति दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी लक्ष्मी नारायण डोकानिया ने कहा कि सबों के सकारात्मक प्रयास से ही एमबीए बिल्डिंग बनकर तैयार हुआ है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में मारवाड़ी समाज का योगदान काफी अतुलनीय है। मारवाड़ी समाज जनोपयोगी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है। शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना ही इस समाज का मुख्य ध्येय है। डोकानिया ने कहा कि एमबीए विभाग की सभी छोटी-मोटी जरूरतों और आवश्यकताओं को वे पूरा करेंगे। एमबीए भवन को सुसज्जित करने में मारवाड़ी समाज सहयोग करेगा। धन्यवाद ज्ञापन टीएमबीयू के कुलसचिव डॉ निरंजन प्रसाद यादव ने किया। मंच संचालन एमबीए विभाग की छात्रा नेडा परवेज और अभिलाषा कर रही थी। एमबीए बिल्डिंग के उदघाटन के मौके पर डीएसडब्ल्यू प्रो. राम प्रवेश सिंह, प्रॉक्टर प्रो. रतन कुमार मंडल, सीसीडीसी डॉ केएम सिंह, जनसम्पर्क पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार दिनकर, पूर्व डिप्टी मेयर डॉ प्रीति शेखर, डीओ अनिल कुमार सिंह, डॉ राजीव कांत मिश्रा, डॉ केसी झा, प्रो. विजय कुमार, प्रो. वेद व्यास मुनि सहित कई पीजी विभागों के अध्यक्ष और प्राचार्य उपस्थित थे। 

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education