Rewari News : सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सडक़ों की करे मरम्मत : डीसी यशेन्द्र सिंह

रेवाड़ी, 30 जून। डीसी यशेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सडक़ दुर्घटना को रोकने के लिए संबंधित विभाग अपने-अपने क्षेत्र में सडक़ो की मरम्मत का कार्य करें। उन्होंने कहा कि सडक़ में गढï्ढा होने के कारण कई बार सडक़ दुर्घटना में लोगों की जान चली जाती है। जिस परिवार का सदस्य दुर्घटना का शिकार होता है उस परिवार पर क्या बीतती है इसका अंदाजा नहीं लगा सकते।

डीसी यशेन्द्र सिंह आज सडक़ सुरक्षा समिति से जुड़े अधिकारियों की ऑनलाइन वेबीनार के माध्यम से समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सडक़ दुर्घटना को रोकने के लिए सडक़ो के गढढ़ों पर तुरंत पैच कार्य हो।
आरटीए सचिव गजेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि साहबी नदी पर लाईट व पुल की रेलिंग की मरम्मत की जरूरत है, रात के समय यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पर प्रोजैक्ट डायरेक्टर नेशनल हाइवे ने कहा कि लाईट लगवा दी जाएगी और रेलिंग की रिपेयर भी करवा दी जाएगी। एसडीएम बावल संजीव कुमार ने कहा कि साबन कट व असाई इंडिया के पास जो गढ्ढïे है उनकी मरम्मत की जाएं। इस पर भी पीडी ने भरोसा दिलाया कि यह कार्य करवा दिया जाएगा। आरटीए सचिव गजेन्द्र कुमार ने बताया कि नेशनल हाइवे अथोरिटी ऑफ इंडिया द्वारा नेशनल हाईवे पर 12 प्वाईंटों पर कार्य होना है ताकि सडक दुर्घटनाओं को रोका जा सके।
  बैठक में बताया गया कि कुछ जगहो पर कैट आई और ब्लींकर का कार्य हुआ है लेकिन यह अभी अधूरा है, इसे पूरा किया जाएं।
यहां यह भी बतां दे कि पुलिस द्वारा मई माह में 253 चालान बिना हेलमेट, 5 पिलन राईडर बिना हेलमेट, 112 चालान बिना सीट बेल्ट, 157 चालान गलत पार्किंग, 156 चालान गलत साईड ड्राइविंग व 746 चालान अन्य कारणों से किए गए। सडक़ दुर्घटना में वर्ष 2019 में 371 लोग घायल हुए, 212 की मृत्यु हुई, वर्ष 2020 में 396 लोग घायल हुए, 215 की मृत्यु हुई, वर्ष 2021 में मर्ई माह तक 151 व्यक्ति घायल हुए तथा 67 की मृत्यु हुई।
  इस वेबिनार में एसडीएम बावल संजीव कुमार, डीएसपी अमित भाटिया, जीएम रोडवेज अशोक कौशिक, एनएचएआई से संजय राठी व हरी सिंह, यातायात प्रभारी बहादुर सिंह, सडक़ सुरक्षा समिति सदस्य रमेश वशिष्टï सहित अन्य संबंधित अधिकारियों ने भी भाग लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें