Rewari News : सरसों के तेल में मिलावट को रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग का चैकिंग अभियान जारी

रेवाडी़, 2 जून। खाद्य पदार्थो में मिलावट को रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। रेवाडी जिले में अब तक 9 सरसों की तेल मिलों तथा 3 रिटेल शॉप के नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।



एफएसएसआई के निर्देश पर शुरू किए गए इस अभियान के तहत जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सचिन कौशिक के नेतृत्व की टीम ने बुधवार को 2 मिलों पर जाकर सरसों तेल के सैंपल लिए जिसमें मोहल्ला बल्लूवाडा में हरीश ऑयल मिल व नजदीक भाड़ावास रोड मां शारदा ऑयल मिल के नमूने लिए गए। लिए गए ऑयल मिल के सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेजे गए है।
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सचिन कोशिक ने कहा कि शनिवार से शुरू किए गए इस अभियान के तहत अभी तक 9 मिलों तथा 3 रिटेल शॉप की चेकिंग की गई है। डॉ सचिन कौशिक ने बताया कि लोगों को शुद्ध सरसों का तेल खाने को मिले, इसे लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावटखोरी को रोकने के लिए तेल मिलों में जांच अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि विभाग का यह अभियान लगातार जारी रहेगा और मिलावटखोरों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने बताया कि जो सैंपल फेल आते हैं, उन पर जुर्माना भी किया जाता है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें