Rewari News : राव इन्द्रजीत ने कोसली नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का शिलान्यास किया

रेवाडी़, 4 जून। केन्द्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि कोविड संकटकाल में देश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं थी बल्कि ट्रासंपोर्टेशन के कारण देश व प्रदेश को कोरोना की दूसरी लहर के शुरूआती चरण में ऑक्सीजन की कमी महसूस हुई, क्योंकि रेलवे व सडक़ यातायात के माध्यम से ही ऑक्सीजन को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाया जा सकता था, लेकिन बाद में केन्द्र व प्रान्त सरकारों ने इस महामारी पर काबू पा लिया है।



राव इन्द्रजीत सिंह शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोसली उपमंडल के नागरिक अस्पताल में 40 लाख रुपए की लागत से 250 एलपीएम ऑक्सीजन प्लांट के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हीरो फिनकॉर्प लि. ने कोसली ग्रामीण क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का सराहनीय कार्य किया है, जिससे ऑक्सीजन की कमी से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोसली क्षेत्र डी-लिमिटेशन से पहले जाटूसाना का पार्ट हुआ करता था, जहां से वे चार बार विधायक रह चुके है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत होगी तो उन्हें शहर की तरफ रूख नहीं करना पडेगा।
केन्द्रीय मंत्री ने कोविड संकट काल में जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों की मुक्त कंठ से प्रंशसा करते हुए कहा कि डीसी यशेन्द्र सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने अच्छा कार्य किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में उनकी नॉलेज में कोई आसीयू फैसलिटी नहीं है लेकिन रेवाडी में जिला प्रशासन द्वारा आठ व दस आईसीयू बैड की व्यवस्था की जा रही है, इससे रेवाडी पर ताज चढेगा।


उन्होंने कहा कि कोरोना की पिछली लहर में जनता गफलत में आ गई थी, लेकिन अब जनता गफलत में नहीं है क्यूकि दूध का जला छाछ को भी फूंक मारकर पीता है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर आए या न आए लेकिन हमें इसकी तैयारी रखनी होगी।
सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि रेवाडी व कोसली अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य शुरू हो गया है तथा बावल में भी जिला प्रशासन इस सुविधा को जल्दी ही उपलब्ध कराएगा। उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती जल्द ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधन होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने अच्छा कार्य किया है।
सांसद अरविन्द शर्मा ने कहा कि दिसंबर तक देश के सभी नागरिको को वैक्सीनेशन का कार्य हो जाएगा। सरकार ने वैक्सीन के लिए कारगर कदम उठाएं है।
विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि कोसली अस्पताल में ऑक्सीजन का प्लांट लगाकर हीरो फिनकोर्प लिमिटिड व जिला प्रशासन ने सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि रेवाडी जिले में रिकवरी रेट ठीक रहा है, इसके लिए जिला प्रशासन की टीम को बधाई। उन्होंने कहा कि हीरो फिनकोर्प समाज सेवा में जुटा हुआ है, यह एक अच्छी पहल है।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कोविड काल में किए गए प्रबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डीसी ने बताया कि बावल में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे है ताकि ऑक्सीजन के लिए किसी को कोई परेशानी न हो।
हीरो फिनकोर्प लिमिटिड की सीएसआर हैड प्रिमिता सिंह ने इस अवसर पर कहा कि उनकी कम्पनी द्वारा हमेशा ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करना ही प्राथमिकता रही है ताकि ग्रामीण इलाके के लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ मिलकर हमें इस नेक कार्य करने का अवसर मिला है।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष हुकम चंद, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, हीरो फिनकोर्प लिमिटिड के रवि पहुजा, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें