Rewari News : हिमांशु सिराधना ने नशे से दूर रहने को जागरूक किया ओर नशे से होने वाले नुकसान से युवाओं को अवगत करवाया

शनिवार को अन्तरराष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध नशा मुक्ति दिवस के तौर पर पूरी दुनिया भर में 26 जून को मनाया जाता है। युवा भाजपा नेता हिमांशु सिराधना ने भी समाज को नशा मुक्त करवाने में अपना योगदान देते हुए रेवाड़ी के विभिन गली महोल्लो में युवाओं से बात चित कर उनको शपत दिलाई व उनको नशे से दूर रहने को जागरूक किया ओर नशे से होने वाले नुकसान से युवाओं को अवगत करवाया।



सिराधना ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी नशे के जाल में फसती जा रही है आज का युवा जो कल का देश का भविष्य है वो नशे के चंगुल में फस कर सिर्फ अपने परिवार को ही नही बल्कि पूरे देश को अंधकार की तरफ धकेल रहा है आज समाज से सभी  समाज सेवियो का फर्ज बनता है की युवाओ को नशे की पहुच से दूर किया जाए नशा व्यक्ति के शरीर ही नही बल्कि पूरे देश व समाज को अंदर ही अंदर खोकला किए जा रहा है आज के समय मे समाज मे नशे के कई जान लेवा प्रकार युवाओ को उसके प्रति गलत जानकारी व जागरूकता की कमी के कारण अपनी तरफ खीच रहा है  जिन युवाओ को देश की उन्नति में अपनी उर्जा लगानी थी वो आज अपनी अनमोल शारीरिक और मानसिक उर्जा चोरी, लूट-पाट और मर्डर जैसी सामाजिक कुरीतिओं में नशे के चलते नष्ट कर रहे है.आज का ९० प्रतिशत युवा नशे का शिकार है. जिस तरह से टेक्नोलाजी विकसित हुई है, ठीक उसी तरह से नशे के सेवन में भी नई टेक्नोलाजी विकसित हुई है. आज का युवा शराब और हेरोइन जैसे मादक पदार्थो का नशा नहीं बल्कि कुछ दवाओं का इस्तेमाल नशे के रूप में कर रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस तरह की दवाएं आसानी से युवाओं की पहुँच में हैं और इनके सेवन से घर या समाज में किसी को एहसास भी नहीं होता कि इस व्यक्ति ने किसी मादक पदार्थ का सेवन किया है. इस बुराई के सबसे बड़े जिम्मेदार सिर्फ हम और आप है. आज हमे पैसे कि लालच ने इतना अंधा कर दिया है कि हम सामाजिक बुराइयों को जन्म देने में जरा भी नहीं हिचकते जिसके चलते सबसे पहले हमें पहले खुद को नशे के दुर्प्रभाव के प्रति जागरूक करना है ताकि प्रशासन को भी इसमें सहायता मिल सके। इस अवसर पर मान सिंग पंच, रणजीत कसाना, क्रिष, अरुण, सूरज तिवारी, मोहित, रोहित यादव, सोनू, विशाल, हर्ष, राहुल सिंह, राकेश, सौरभ, कुणाल आदि मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें