Rewari News : पौधे लगाकर पर्यावरण और जीवन बचाए : जयवीर योगी


रेवाड़ी। भाजपा ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष जयवीर योगी ने आज भाजपा द्वारा चलाए जा रहे स्मृति दिवस के अवसर पर अपने पैतृक गाँव कनुका में कोरोना काल के दौरान गुजरे लोगों की स्मृति में पौधारोपण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।



भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश स्तर पर विश्व पर्यावरण दिवस को स्मृति दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था। जिसके अनुसार कोरोना काल में दिवंगत लोगों की स्मृति में पौधा लगाने का आवाहन किया गया था। इसी मुहीम के तहत भाजपा ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने 5 व 6 जून को लगभग 500 पौधे लगाए। गांव पीथडावास में भाजपा ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता व पूर्व जिला उपाध्यक्ष रवीन प्रजापत ने, गोविंदपुरी में जयपाल व हितेश यादव ने, मंगलेश्वर में कृष्ण चौकन ने, रेवाड़ी में पवन सैनी, नवीन रोहिल्ला, राजू बहनिवाल, रविन्द्र जसौरिया ने, ओलान्त में डॉ. सतीश ने, बड़ौली में शुभाष सोनी ने, नया गाँव मे रामौतार यादव ने, बालधन में अजीत ने, बीकानेर में जयदीप आर्य ने, धारण में देशराज पंच ने, धारूहेड़ा में भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेश सचिव राजकुमार सैनी, धर्मपाल श्योराण व राहुल यादव ने कोरोना से बिछड़े लोगो की स्मृति में पौधे लगाए। जयवीर योगी ने सभी कार्यकर्ताओं से यह अपील की कि इन पौधों को पेड़ बनने तक अपने चहेतों की याद में इनकी देखभाल करें। क्योंकि पौधा लगाना तो एक आम बात है लेकिन इनकी देखभाल कर इन्हें पेड़ बनाना बहुत बड़ी बात है। पौधे हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखने में एक अहम भूमिका निभाते हैं इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। पौधे लगाने से वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा भरपूर रहती है तथा वातावरण स्वच्छ रहता है। इसी तरह से हमें अपने पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए तथा किसी भी तरह की गंदगी अपने आसपास इकट्ठे नहीं होने देनी चाहिए । जयवीर योगी ने अपने संबोधन में कहा की भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने को सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया था। जिसके अनुसार 30 मई को ओबीसी मोर्चा द्वारा जिले के गाँव बधराना मे रक्तदान शिविर लगाया था तथा  जिले भर में लगभग 50 गॉंवों मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए। इसी तरह पार्टी द्वारा बहुत से सेवा कार्य लगातार हर अवसर पर किए जा रहे हैं।



इस अवसर पर सतबीर पंच, किसान मोर्चा जिला आई टी प्रमुख नीरज भारद्वाज, जिले सिंह चौहान, मोनू, प्रदीप चौहान, विकास हिन्द, परुषोत्तम सोनी, लक्ष्मण चौहान, नरेश सुमेर समेत अनेको लोग उपस्थित रहे ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें