Rewari News : विधायक चिंरजीव राव का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा, रक्तदान शिविर व हर गांव-वार्ड में पौधारोपण किया जाएगा

रेवाडी। रेवाडी विधायक चिरंजीव राव का जन्मदिन आगामी 3 जून को टीम चिरंजीव राव द्वारा सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन सुबह 9 बजे से लायंस क्लब रेवाडी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। वहीं पूरी विधानसभा में प्रत्येक गांव व वार्डों में कम से कम 5 छायादार पेड सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल, अस्पताल, पंचायत घर, कम्युनिटी सेंटर, धार्मिक स्थल आदि पर लगाए जाएगें। उक्त जानकारी देते हुए टीम चिरंजीव राव के सदस्यों ने बताया कि आगामी 3 जून बृहस्पतिवार को रेवाडी के लोकप्रिय विधायक चिरंजीव राव का जन्मदिन है। लेकिन कोरोना महामारी के चलते भव्यता या उत्सव मनाया जाए कतई उचित नही है। इसलिए हमने यह निणर्य लिया है कि 3 जून को सेवा दिवस के रूप में मनाया जाए। क्योंकि पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव व विधायक चिरंजीव राव ने पूरे कोरोना काल में जनता की खूब सेवा की है और चिरंजीव राव को जनसेवा सर्वप्रिय है। इसलिए हमने निणर्य लिया कि इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाए। एवं पर्यावरण सरंक्षण के लिए हर गांव व वार्ड में कम से  5 पौधे सार्वजनिक स्थानों पर लगाएं जाऐं। इसके अलावा नर सेवा-नारायण सेवा के ध्येय के साथ गरीब, जरूरतमंद, बिमार, मजदूर इत्यादि को इस दिन फल, दवाईयां और कॉपी-किताब आदि का वितरण भी आस्था कुंज, वृद्धाश्रम व गरीब बस्तियों में किया जाएगा। श्री जोगिंद्र मेमोरियल चेरिटेबल ब्लड बैंक, रेवाडी के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। 

वहीं विधायक चिरंजीव राव ने टीम चिरंजीव राव की प्रशंशा करते हुए कहा कि मेरे जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाए जाने के लिए मैं सभी युवा साथियों का धन्यवाद करता हूं। क्योंकि जिस तरह से महामारी का समय चल रहा है, ऐसे में रक्त से महत्वपूर्ण कुछ भी नही हो सकता है। रक्तदान में जो भी रक्त एकत्रित होगा वह सारा आनेे वाले समय में किसी न किसी व्यक्ति की जान बचाएगा। इसलिए मेरी पूरी विधानसभा के साथियों से निवेदन है कि इस पहल में आप भी बढचढ कर हिस्सा लें। 
चिरंजीव राव ने कहा कि कोई भी साथी जो कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुका है वो 28 दिन के बाद रक्तदान कर सकता है और जिन साथियों ने वैक्सीन लगवाई हैं वो 14 दिन बाद रक्तदान कर सकता है। इसके अलावा जो साथी सेवा दिवस में नही आ सकता वह अपने आस-पास अपने गांव-वार्ड में पौधारोपण अवश्य करें। क्योंकि हमने इस महामारी में देखा कि किस तरह से लोगों को ऑक्सीजन की कमी से जान गंवानी पडी हैं। इसलिए पर्यावरण को संतुलित बनाना भी हमारी अहम जिम्मेदारी है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें