Rewari News : चोरो के हौसले बुलंद : दुर्गा मंदिर में चोरी की वारदात, दानपात्र तोड़कर 70 हजार से एक लाख रुपये की चोरी

रेवाड़ी में चोरो के हौसले बुलंद नज़र आ रहे है यही कारण है कि अब भगवान का दरबार भी सुरक्षित नहीं है। ताज़ा मामला रेवाड़ी के बारह हज़ारी चौक स्थित प्रचित श्री सिद्ध पीठ दुर्गा मंदिर का है जहाँ से बीती रात चोर दान पात्र तोड़कर करीब पचास हजार से एक लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर ले गए। मंदिर में चोरी की वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमे साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार एक चोर शाम के समय मंदिर में प्रवेश कर जाता है और ऊपर दूसरी मंजिल में मंदिर बंद होने और रात होने के इंतज़ार में छुप जाता है फिर किस प्रकार मंदिर में रखे दो दान पात्रो को एक एक करके तोड़ता है और रूपये चोरी कर मौके से फरार हो जाता है। इस घटना से मंदिर कमेटी समेत श्रद्धालुओं में रोष है और चोरी किये गए रूपये बरामद करने की मांग की है। यहाँ हम आपको बता दें कि इस मंदिर में चोरी की यह दूसरी वारदात है इससे पहले भी चोर पिछले वर्ष मंदिर का दान पात्र तोड़कर करीब 20 हजार रूपये की नकदी चोरी कर फरार हो गए थे। फ़िलहाल पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की जाँच में जुटी है।



मंदिर के पुजारी नितेश शर्मा और मंदिर कमेटी के उपप्रधान संजय बत्रा के अनुसार शनिवार शाम को एक संदिग्ध युवक बड़े ही शातिर तरीके से मंदिर में प्रवेश कर जाता है और सीढ़ियों से चढ़कर मंदिर की दूसरी मंजिल पर छिपकर बैठ जाता है जैसे ही शाम को मंदिर बंद कर पुजारी और श्रद्धालु चले जाते है तभी चोर निचे उतरकर आता है और लोहे के बने एक औज़ार से मंदिर के दोनों दान पात्रों को तोड़कर उनमे रखी नकदी को चुराकर दूसरी मंजिल की खिड़की उतरकर फरार हो जाता है। चोरी की यह पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो जाती है दान पात्र में दो महीने का गल्ला बताया जा रहा है जिसमे 70 हज़ार से एक लाख रूपये तक रखे हुए थे जिस पर चोर ने हाथ साफ कर दिया। सुबह जब पुजारी मंदिर खोलता है तो दान पात्र का ताला टूटा हुआ देख हैरान रह जाता है जिसके  बाद मंदिर कमेटी और पुलिस को घटना की सूचना दी। वहीँ मंदिर में चोरी की यह दूसरी बड़ी घटना है जिस कारण मंदिर कमिटी और श्रद्धालुओं में खासा रोष है। चोर की पहचान कर रुपए बरामद करने की मांग की गई है। फ़िलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education