Rewari News : हरियाणा महिला विकास निगम की ओर से विधवा महिलाओं को स्वरोजगार के लिए दिया जा रहा 3 लाख रुपए तक का ऋण


रेवाड़ी 25 जून। हरियाणा महिला विकास निगम की ओर से विधवा महिलाओं को अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करने के लिए बैंक के माध्यम से 3 लाख रूपए तक का ऋण दिया जा रहा है ।
इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि विधवा महिलाओं की आर्थिक मदद व खुद का व्यवसाय स्थापित करने के लिए बैंक द्वारा 3 लाख रुपए तक के ऋण के उपर ब्याज की प्रतिपूर्ति हरियाणा महिला विकास निगम द्वारा अनुदान के रूप में की जाएगी जिसकी अधिकतम सीमा 50 हजार रूपए व लोन की अवधि 3 वर्ष जो भी पहले होगी, ब्याज सब्सिडी दी जाती है।

उपायुक्त ने बताया कि जिन महिलाओं की वार्षिक आय 3 लाख रुपए से अधिक नहीं है, उन महिलाओं को यह ऋण मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि ऋण से महिला मसाला यूनिट , डोना बनाना, रेडिमेट गारमेंट्स , ब्यूटी पार्लर, ऑटो  रिक्शा, परचून की दुकान, कॉस्मेटिक दुकान, स्कूल यूनिफॉर्म, बैग बनाना, आचार बनना इत्यादि जैसे व्यवसाय स्थापित कर सकती है। उन्होंने बताया कि व्यवसाय स्थापित करने के लिए महिला द्वारा उस व्यवसाय में प्रशिक्षण लिया होना अनिवार्य है। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें