Rewari News : ‘नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ 26 जून को मनाया जाएगा 'अंतर्राष्ट्रीय दिवस’ मनाया

रेवाड़ी 24 जून हरियाणा सरकार द्वारा 26 जून  को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ 'अंतर्राष्ट्रीय दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन युवाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से नशे के खिलाफ जागरूक किया जाएगा।

डीसी यशेन्द्र सिंह  ने बताया कि विश्वभर में प्रतिवर्ष 26 जून को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस दिन नशे के खिलाफ विशेषकर युवा वर्ग में चेतना फैलाई जाती है। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए भीड़ एकत्रित करने वाले कार्यक्रमों को आयोजित करने पर रोक लगाई है, इसलिए शिक्षा, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को सोशल मीडिया से संदेश भेजकर, बैनर-होर्डिंग आदि माध्यमों से समाज को नशीली दवाओं के सेवन और अवैध तस्करी के खिलाफ जागरूक करें। लोगों को नशे के अवैध उत्पादन और उनके सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूकता फैलाने तथा इसकी अवैध तस्करी और इससे जुड़े खतरों के बारे में लोगों को अवगत कराना है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें