Rewari News : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : 21 जून : ऑनलाइन रजिस्टे्रशन करवाकर योग में बढ़ चढ कर भाग लें

रेवाड़ी, 17 जून। डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिलावासियों का आह्वïान किया है कि वे ऑनलाइन योग के लिए ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाएं और 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्टï्रीय योग दिवस प्रोटोकॉल में बढ़चढक़र भागीदारी करें। उन्होंने कहा कि अब तक 98 हजार से अधिक लोग ऑनलाइन योग के लिए अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब केवल 4 दिन शेष रहें हैं और लोगों को चाहिए कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि इस योग दिवस पर अपने परिवार सदस्यों, मित्र व पड़ोसियों को भी ऑनलाइन वेबसाइट द्धह्लह्लश्च://4शद्दड्डस्रड्ड4२१.ष्शद्व पर रजिस्टे्रशन कर योग दिवस पर भाग लेने के लिए प्रेरित करें।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से उबरने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोरोना काल में अच्छी सेहत के लिए योग आवश्यक है, इससे इम्युनिटी बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बच्चे, बड़े, युवा, परिवार के बुजुर्ग, सभी जब एक साथ योग के माध्यम से जुडते हैं, तो पूरे घर में एक ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि इस योग दिवस पर अधिक से अधिक लोग जुडक़र अपनी प्रतिभागीता सुनिश्चित करे।
बाक्स:-
डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि रोजाना 20 जून तक प्रात: 7:00 से 7:45 बजे व साय: 6:00 से 6:45 बजे तक योग अभ्यास कार्यक्रम कराएं जा रहे है उन्होंने बताया कि योग अभ्यास कार्यक्रम में लोगों को योग की बारीकियों के साथ-साथ उन्हें योगिक क्रियाएं और प्राणायाम के जरिये स्वस्थ रहने के गुण सिखाए जा रहे है। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह पर 21 जून 2021 प्रात: 7:00 बजे से ऑनलाइन योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो ऑनलाइन योगा में भाग लेगा वह 21 जून को ऑनलाइन ही प्रतिभागी का प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकेगा।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें