Rewari News : सीटीएम ने उप-तहसील धारूहेडा का किया औचक निरीक्षण, 20 रजिस्ट्रियों की डिलीवरी मिली पेंडिंग

रेवाड़ी, 14 जून। सीटीएम रोहित कुमार ने सोमवार को उप-तहसील धारूहेडा का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान सीटीएम को 20 रजिस्ट्रियों की डिलीवरी पेंडिंग मिली, इसके अतिरिक्त उपस्थिति रजिस्टर और मूवमेंट रजिस्टर भी पूर्ण नहीं मिले। सीटीएम ने ऑनलाइन मुटेशन, हल्फनामा, कॉपी के कार्य को भी चैक किया



सीटीएम ने नायब तहसीलदार रवि कुमार को निर्देश दिए कि उप-तहसील के अंदर जो भी जांच के दौरान कमियां मिली है उन्हें तुरंत प्रभाव से पूरा करें तथा हाजरी रजिस्टर व मूवमेंट रजिस्टर प्रतिदिन पूरा होना चाहिए यदि कोई कर्मचारी बाहर जाता है तो वह मूवमेंट रजिस्टर में इंदराज जरूर करें। मौके पर हाजिर न मिले कर्मचारियों के बारे में भी सीटीएम रोहित कुमार ने कड़ा संज्ञान लिया है।
सीटीएम रोहित कुमार ने उप-तहसील धारूहेडा में लोगों को दी जा रही सुविधाओं में रजिस्ट्रियों, जमाबंदियों, इंतकाल के साथ-साथ अन्य कार्यों की जानकारी ली तथा समय सीमा में दी जाने वाली योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने कार्यों को करवाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने मौके पर अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सरकार द्वारा क्रियान्वित सभी योजनाओं का लाभ समय रहते लोगों को मिलना चाहिए।
इस दौरान उन्होंने कार्यालय में काम करवाने के लिए आए लोगों से भी बातचीत की और उन्हें अपने कामों में किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं आ रही इस बारे भी जाना।

वहीं एसडीएम बावल संजीव कुमार ने तहसील बावल का निरीक्षण किया जहां पर उन्होंने 11 जून तक हुई रजिस्ट्रियों को चैक किया, सभी रजिस्ट्रियों पर रजिस्ट्रार के हस्ताक्षर मिले तथा किसी भी रजिस्ट्ररी की डिलीवरी पेडिंग नहीं मिली। इसके लिए एसडीएम बावल संजीव कुमार ने तहसीलदार मनमोहन व उनके स्टॉफ की सराहना भी की।
यहां यह भी बतां दे कि अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व विभाग के आदेशानुसार व उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर आज तहसीलों में की गई रजिस्ट्रयों की डिलीवरी का स्टेटस जांचने के लिए यह औचक निरीक्षण किया गया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें