Bounsi News: टीकाकरण को लेकर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में आयोजित की गई बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय के सभागार में टीकाकरण के लिए एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने की। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों और आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन तभी हो सकता है। जब कोरोना के गाइडलाइन का पालन करेंगे, मास्क का उपयोग करेंगे, सामाजिक दूरी का पालन करेंगे और कोविड-19 का टीका लेंगे। साथ ही बैठक को संबोधित करते हुए रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ संजीव कुमार ने जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि, अपने-अपने पंचायतों में ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें। साथ ही उन्होंने कहा कि, कोरोना का वैक्सीन लेने के बाद संक्रमित होने के 

बावजूद जान जाने का खतरा काफी कम हो जाता है। वहीं बैठक में अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि, कोरोना एक घातक वायरस है। अब भी लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता की कमी देखी जा रही है। यहां तक कि कई स्थानों पर टीकाकरण के लिए मोबाइल बैंक पहुंचने के बावजूद भी टीकाकरण के लिए लोग इंकार कर रहे हैं। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों व सामाजिक संस्थाओं को लोगों को प्रेरित करने के लिए आगे आना होगा। वहीं स्वास्थ्य प्रबंधक मनोज कुमार ने कहा कि, कोरोना की वैक्सीन बहुत ही जरूरी है। टीकाकरण होने के बाद लोगों में एक सुरक्षा घेरा बन जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए गांव-गांव में जाकर लोगों को वैक्सीन देने का काम टीकाकरण दल करेगा। इस अवसर पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी जनार्दन यादव, बीसीओ अरुण कुमार, मुखिया हरिहर यादव, निर्मल यादव, पप्पू यादव सहित अन्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन ग्राम समाचार संवाददाता बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें