Rewari News : मन्त्री डा. बनवारी लाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोल में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया

सहकारिता मन्त्री डा. बनवारी लाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोल  में पहुंच कर कोविड मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। सहकारिता मंत्री ने इस मौके पर नागरिक अस्पताल में 18 से 44 तथा 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए  बनाये गये काउंटर पर चल रहें वैक्सीन कार्य का निरीक्षण करते हुए वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार की कोई असुविधा ना इसके लिए भी निर्देश दिए।



डा. बनवारी लाल ने बताया कि जिले में 25 केंद्रो पर वैक्सीन का कार्य सन्तोषजनक ढंग़ से किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन ऐसा हथियार है जिसके दम पर हम इस कोरोना महामारी को रोक सकते हैं, इसलिए अपना नम्बर आने पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं। डाक्टर बनवारी लाल ने कहा कि लोग इस बात से भ्रमित ना हो कि उन्हे दूसरी डोज नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को पहली डोज लगी है उसे दूसरी डोज अवश्य लगेगी। उन्होंने कहा कि जिले की सभी पीएचसी, सीएचसी व सब-सैन्टर पर वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है।  उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार द्वारा हरियाणा परिवहन की बसों से बनाई गई एंबुलैंस में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति करवाना सुनिश्चत करें। 



उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को  निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर भी आ सकती है, उससे निपटने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें। उन्होंने अस्पताल में पोस्ट कोविड केयर सैंटर का भी निरीक्षण किया।  उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस से निपटने के लिए भी सरकार पूरी तरह तैयार है, इसके लिए जितनी मात्रा में दवाईयों की जरूरत होगी उससे अधिक मात्रा में दवाईयां उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके ईलाज के लिए मैडिकल कॉलेजों को निर्धारित किया गया है तथा आवश्यकता पड़ी तो जिला अस्पतालों को भी निर्धारित किया जाएगा। इस मौके पर सीएमओ डा. कृष्ण कुमार, डॉ अरविंद,महामंत्री ईश्वर चनेजा व पवन मनेठी भी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें