expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र की सरकार के सात साल पुरे होने पर "सेवा दिवस" मनाया

भारतीय जनता पार्टी द्वारा केंद्र सरकार के सात वर्ष सफलतापूर्वक पूरे होने के उपलक्ष्य में 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के अंतर्गत बधराना खेल मैदान में रक्तदान किया गया। शिविर में 85 लोगों ने रक्तदान किया । शिविर का उद्घाटन करने पहुंचे सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने कहा कि रक्तदान महादान है और इससे दूसरों को नया जीवन मिलता है। इस रक्तदाब शिविर में बड़ी संख्या में युवा रक्तदान करने पहुंचे और काफी उत्साहित नजर आए. 



सहकारिता मंत्री ने कहा कि दान किए गए रक्त से जरूरतमंद इलाज करा रहे लोगों को एक नया जीवन प्राप्त होता है। मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने शहीद भगत सिंह क्लब और कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए इस रक्तदान शिविर पर उनकी सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान करने से जहां अनेक रोगों को दरकिनार किया जा सकता है। वहीं इससे शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी भी नहीं आती है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सामाजिक एवं राष्ट्र हित के कार्यकर्मों के साथ-साथ सेवाभाव के कार्य भी बड़ी लगन और उत्साह के साथ करते हैं। मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने  कहा कि स्त्री-पुरुष कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर पुण्य कमा सकता है। उन्होंने कहा कि यूं तो सभी प्रकार के दान की महत्ता होती है,किंतु रक्तदान को महादान बताया गया है। कई परस्थितियों में जीवन बचाने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। इस दौरान लोगों को मास्को सैनेटाइजर भी वितरित किए। कार्यक्रम संयोजक ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष जयवीर योगी सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष हुक्म चंद यादव, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष पिंकी यादव, जिला प्रभारी संदीप जोशी, जिला प्रभारी सुमन दहिया, महामंत्री ईश्वर चनेजा, जिला सचिव कुलदीप चौहान, मंडल अध्यक्ष अमरजीत भूपेंद्र ग्रेवाल, हर्ष आदि सहित अन्य मौजूद रहे. 


 

मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार को नहीं पता था कोरोना की बीमारी में पड़ेगी ऑक्सीजन की भारी कमी. विपक्ष ने प्रधानमंत्री व सरकार की छवि को खराब करने के लिए ऑक्सीजन की कमी को मुद्दा बनाया. ऑक्सीजन की कमी थी नहीं बनाई गई है. ऑक्सीजन की ऑडिट की बात आई तो बेनकाब हो गए चेहरे. कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने किया तत्परता से कार्य. कोरोना काल में लोगों को उठानी पड़ रही है भारी परेशानियां. बीपीएल परिवार का अब निजी अस्पताल में भी हो सकेगा इलाज. सरकार इलाज के लिए देगी प्रत्येक दिन 5 हजार. अधिकतम 7 दिनों तक हो सकेगा इलाज. ब्लैक फंगस बीमारी के लिए चलाया जाएगा जागरूकता अभियान. पार्टी चला रही है सेवा ही संगठन है कार्यक्रम. वे आज बावल खंड के गांव बधराणा में रक्तदान शिविर का रिबन काटकर शुभारंभ करने के बाद लोगों को कर रहे थे. 

सहकारिता व अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने आज बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव बधराना में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंच कर वर्तमान कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान कर पुण्य कमा रहे युवाओं का हौंसला बढाया। उन्होंने कहा कि मेरी आमजन, विशेषकर युवाओं से अपील भी है कि वह नियमित तौर पर रक्तदान करें। इस दौरान जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव, जिला प्रभारी संदीप जोशी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पिंकी यादव, ईश्वर चनिज़ा आदि पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। डॉ बनवारी लाल ने इस महामारी के समय में निरंतर लोगों की सेवा कर रहे ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष जयवीर योगी एवं टीम को बधाई दी। 

भाजपा जिला प्रभारी संदीप जोशी ने कहा कि सेवा ही परमो धर्म है। केंद्र सरकार के शानदार 7 साल पूर्ण होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने सेवा ही परमो धर्म एवं सेवा ही संगठन कार्यक्रम जिले में किए, कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व प्रदेश महामंत्री एवं जिला के प्रभारी  संदीप जोशी  ने बताया की भारतीय जनता पार्टी राजनीति पार्टी के साथ साथ सभी प्रकार के सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेने वाला संगठन है। संदीप जोशी  आज गांव बधराना में ब्लड कैंप के आयोजन में पहुंचे, इससे पहले उन्होंने धारूहेड़ा मंडल के गांव में जाकर सैनिटाइजर और मास्क का वितरण किया और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। उन्होंने बताया की प्रदेश सरकार ने कोविड में होने वाले अनाथ परिवारों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है और उनकी हर प्रकार से सहायता की बात  भी कही है। जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव ने बताया कि आज पूरे जिले के सभी मंडलों में 10-10 लोगों की टोलियां बनाकर विभिन्न विभिन्न गांव में भेजी गई। जिन्होंने गांव में जाकर सैनिटाइजर, मास्क व कोविड से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम किया। वहीं जिले में आज तीसरा ब्लड कैंप बढ़ाना में लगा जिसका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने किया । इस मौके पर जिला महामंत्री यशवंत भारद्वाज ईश्वर चनिजा, बावल मंडल अध्यक्ष अमरजीत, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष जय वीर योगी, महिला मोर्चा अध्यक्ष पिंकी यादव, जिला सचिव कुलदीप चौहान मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें