expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : सोमानी कॉलेज में वर्चुअल माध्यम से मनाया आरडी सोमानी का जन्मदिवस 

सोमाणी कॉलेज में 1 मई को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस, स्वतंत्रता सेनानी आर.डी सोमाणी जयंती एवं वर्चुअल वार्षिकोत्सव मनाया गया। जिसमें लोकसभा स्पीकर माननीय श्री ओम बिड़ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए वर्चुअल संदेश जारी किया व सभी विद्यार्थियों एवं दर्शकों को शुभकामनाएं दी और कहा की इंजीनियर और मजदूर का बड़ा सम्बन्ध है, उन्होंने कहा की आज हमारे देश में और पूरे विश्व में कोरोना महामारी का संकट व्यापत है। हमारा देश आज इस महामारी के दूसरे वेव से गुजर रहा है जो की अधिक संक्रामक है जिसके कारण देश का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर दबाव में है। इस अवसर पर भारत सरकार के कृषि मंत्री श्री पुरुषोत्तम रूपाला एवम राज्यसभा सांसद श्री दुष्यंत गौतम ने संदेश दिया | महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय एवं ए.आई.सी.टी.ई के अधिकारियों ने अपना संदेश दिया तथा विभिन्न एजुकेशनिस्ट, टेक्नोक्रेट्स, जर्नलिस्ट्स, स्वतंत्रता सेनानियों के उत्तराधिकारी, एल्युमिनी एवम नैशनल प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के व्यक्तियों ने अपना संदेश दिया। श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी गुरुग्राम के रजिस्ट्रार प्रोफेसर आर.एस राठौड़ ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की एवम विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।  राष्ट्रीय नव चेतना मंच के राष्ट्रीय संयोजक जननेता विजय सोमाणी ने सभी से यह अपील की कि हमें दुबारा प्रकृति व आयुर्वेद से पूरी तरह जुड़ना होगा, कोरोना काल में हमारी नैतिक जिम्मेदारी चार गुना बढ़ गई है। हमें सभी समाज के वर्गों का ध्यान रखना है व सभी का साथ देना है उन्होंने कहा की सोमाणी  संस्थान समाज सेवा में सदैव कार्यरत रहेगा। प्रत्येक वर्ष 1 मई  को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है, इसी दिन स्वतंत्रता सेनानी आर.डी.सोमाणी जी का भी जन्म हुआ था उन्होंने आज़ादी की लड़ाई में अहम योगदान दिया था जो कि कभी भुलाया नहीं जा सकता | विशिष्ट अतिथि के रूप में सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल कर्नल सौम्यब्रता धर व बीकानेर गवर्नमेंट स्कूल के प्रिंसिपल श्री मनोज कुमार ने दर्शकों के समक्ष अपना व्यक्तव्य रक्खा एवम  प्रोफेसर नितिन मुछाल, प्रोफेसर  इंद्रजीत, प्रोफेसर अनिल मदान ने भी अपने विचार रखे | कार्यकर्म में छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति की एवं कार्यकर्म की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गयी।


कार्यक्रम में शगुन ने सोलो डांस परफॉर्मेंस, जिसके बाद अंकित ने सोलो सिंगिंग परफॉर्मेंस देकर सभी का मन मोह लिया, अनुज ने हरयाणवी डांस प्रस्तुत किया, नरेंद्र, अंकुश व नवीन ने कोरोना महामारी पर प्रस्तुति पेश की, मनजीत ने भांगड़ा नृत्य प्रस्तुत किया व नरेंद्र ने बॉलीवुड डांस प्रस्तुत किया | सोमाणी  कॉलेज की एच.ओ.डी शिवानी सिंह ने कार्यक्रम का कुशल संचालन किया। इस अवसर पर अनुज, अंकुश, मनजीत, नरेंद्र, यश, दीपेंद्र, मेनपाल, शाम सुंदर, जसवंत, श्रीकांत, मनीष, नवीन, शगुन, सचिन, अंकित प्रधान, योगेश, भूपेंद्र आदि छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें