Rewari News : रैडक्रास भवन में मनाया गया विश्व रैडक्रास दिवस

रेवाडी 8 मई। शनिवार को जिला रैडक्रास भवन में रैडक्रास सोसायटी की ओर से विश्व रैडक्रास दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बावल के एसडीएम संजीव कुमार ने रैडक्रास सोसायटी के संस्थापक जीन हेनरी डयूनेंट को अपने श्रद्सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर कोविड नियमों की पूर्ण रूप से पालना की गई।



एसडीएम ने कहा कि रैडक्रास एक ऐसा गैर सरकारी संगठन है जो दुनिया भर में पीडि़तों की सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। दुनिया के किसी भी कोने में कोई भी प्राकृतिक आपदा आए या कोई व्यक्ति घायल हो जाए तो रैडक्रास की टीम बिना किसी भेदभाव के सहायता के लिए तत्पर रहती है। 


आज कोविड महामारी के दौरान भी रैडक्रास सोसायटी पूर सेवाभाव के साथ लोगों की हरसंभव मदद के लिए जुटी हुई है। इस तरह की संस्थाओं में जो स्वयं सेवक होते हैं, उनसे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर रैडक्रास सचिव वाजिद अली, सतीश मस्तान, रमेश वशिष्ठ, सुनील भार्गव, बलजीत यादव सहित अन्य वालंटियर भी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें