Rewari News : कोरोना को हराकर गांव झाल अपने घर लोटे डीघ राम बोले- "डॉक्टरों से परामर्श लेकर कोरोना को हराना बेहद आसान"

रेवाड़ी,23 मई। कोरोना से बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति चिकित्सक के परामर्श अनुसार इलाज ले तो कोरोना को हराना बेहद आसान काम है,यह कहना है जिला के गांव झाल निवासी डीघ राम सुपुत्र राम सिंह का,जिन्होंने होंसला रखते हुए कोरोना को हराया है। वे बताते हैं कि सरकार और प्रशासन द्वारा कोविड से निपटने के लिए जो व्यवस्थायें की गई हैं वो काबिले तारीफ़ हैं,लिहाजा उन्हें इलाज में दवाओं से लेकर ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं की कमी महसूस नहीं हुई।  डीघराम बेहतर कुशल प्रबंधन के लिए उपायुक्त यशेन्द्र सिंह और कोसली अस्पताल की टीम का धन्यवाद करते हैं, जिनकी अथाह मेहनत के परिणामस्वरूप उन्हें नया जीवन मिला है। कोसली अस्पताल में कोरोना सक्रमण के चलते भर्ती हुये  डीघराम स्वस्थ होने उपरांत अपने घर पर स्वस्थ लाभ ले रहे हैं।हालांकि अभी भी वे डॉक्टरों के परामर्श मे रहकर इलाज ले रहे हैं। कोरोना से जंग जीते  डीघराम के भतीजे पवन कुमार ने बताया कि गत 30 अप्रैल की रात को उनके चाचा डीघराम को अचानक तेज बुखार और खांसी आई,रात के समय होने के कारण उन्हें घर पर ही दवा दी गई,अगले दिन उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई तो कोसली अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमे रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोविड वार्ड में भर्ती डीघ राम को डॉ नीरज और डॉ गौरव की टीम ने बेहतर इलाज दिया,लिहाजा 10 मई को स्वस्थ होने उपरांत उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।



कोसली अस्पताल के कोविड प्रभारी डॉ नीरज कुमार ने बताया कि उनके यहां कोरोना मरीजों के लिए विभाग द्वारा बेहतर चिकित्सा सुविधाए उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिसके परिणामस्वरूप कोविड से संक्रमित रोगी को प्रोटोकॉल के हिसाब से उपचार देकर स्वस्थ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोविड के चलते स्वास्थ कर्मियों की मेहनत के चलते अब तक लगभग पांच दर्जन मरीजों को ठीक किया गया है, जोकि आज अपने घरों में स्वस्थ लाभ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोसली अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 25 बेड की सुविधा है। फिलहाल 11 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोविड वार्ड सहित पूरे अस्पताल परिसर मे सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील कि की वे प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों का पालन करें,बिना वजह घरों से ना निकलें। उन्होंने कोसली क्षेत्र के नागरिकों से दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।   
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें