Rewari News : थ्री टी-टेस्टिंग, ट्रैकिंग व ट्रीटमेंट पर विशेष ध्यान रखते हुए किया जा रहा काम : डीसी

रेवाड़ी, 21 मई। जिला में कोरोना संक्रमित मरीज अब तेजी से ठीक हो रहे हैं और प्रतिदिन संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्तियों से ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या अधिक हो रही है।



उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्टिंग व ट्रेसिंग अभियान चलाया जा रहा है ताकि स्वस्थ लोगों तक यह संक्रमण ना फैले। ऐसे मरीजों की समय रहते पहचान होने से कोरोना संक्रमण को समय रहते रोकने में मदद मिलती है। जिला में इस अभियान के तहत हॉट स्पॉट एरिया में टेस्टिंग अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करने के लिए क्षेत्रवार टीमें लगाई गई हैं। पिछले कुछ समय में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले अपेक्षाकृत अधिक देखे गए थे, इन क्षेत्रों में 35 टीमें योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान करने में जुटी हैं।
स्वास्थ्य विभाग तथा जिलावासियों के सहयोग के चलते अब लोगों में कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूकता भी बढ़ी है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आवश्यक जानकारी भी लोगों से सांझा की जा रही है। इसके अलावा, कोरोना संक्रमित मरीजों का भी होम आइसोलेशन को लेकर विश्वास पहले की अपेक्षा बढ़ा है। अब लोग होम आइसोलेशन में रहकर भी ठीक हो रहे हैं। यशेन्द्र सिंह ने बताया कि हमारा प्रयास है कि लोगों को अधिक से अधिक स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाएं और उनमें कोविड संक्रमण के बचाव उपायों के बारे में जागरूकता बढ़े। इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा सेवा तथा समर्पण भाव से कार्य करते हुए लोगों को जरूरत अनुसार उनके घर तक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।
  डीसी ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की समय रहते पहचान होने से उनका समय पर इलाज हो जाता है। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना संबंधी लक्षण दिखने पर तुंरत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर संपर्क करें और कोरोना जांच के लिए सैंपल दें। उन्होंने आमजन से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करवाएं और सोशल डिस्टेंसिंग व फेस मास्क का प्रयोग करें। टीकाकरण के बाद भी व्यक्ति को एसएमएस अर्थात सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटाइजेशन की पालना करनी होगी। ऐसा करके हम स्वयं को ही नही बल्कि अपने परिचितों व परिजनों को भी सुरक्षित रख सकते हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें