Rewari News : लॉकडाउन की पालना न करने पर काटे 24 चालान, गठित टीमों द्वारा लगातार जारी रहेगा अभियान

रेवाड़ी, 21 मई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर नगर परिषद की टीम ने सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी की गई गाइडलाइन की पालना न करने पर रेवाड़ी शहर में 24 चालान कर 17 हजार 900 रूपए का जुर्माना किया।



इसी कड़ी में आज कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद रेवाड़ी मनोज यादव द्वारा अपनी टीम के साथ निरिक्षण के दौरान मॉडल टाउन में सुपर स्टोर को लाकॅडाउन की अवेहलना निर्धारित समय अनुसार नहीं खोलने पर मौके पर 10 हजार रुपये का चालान किया गया, इसके अलावा टीम द्वारा बजाजा बाजार, सर्कुलर रोड, मोती चौक, नाई वाली, नारनौल रोड, कृष्णा नगर नाला अन्य सभी बाजार का निरीक्षण कर बिना मास्क के 11 चालान एवं सामाजिक दूरी के 12 चालान किए गए। कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद रेवाड़ी मनोज यादव द्वारा कोरोना संक्रमण की चैन को तोडने के लिए रेहडी संचालक व दुकानदारों से हाथ जोडकर आग्रह किया कि कोरोना महामारी के दौर में सोशल डिस्टेसिंग, मास्क व जारी हिदायतों की अनुपालना करना सुनिश्चित करें ताकि हम शीघ्र इस महामारी से निपट सकें। वहीं सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी, मार्किट कमेटी रेवाड़ी की टीम द्वारा धारूहेड़ा में फ्रूट व सब्जी विक्रेता के रेट चैक किये गए, जिसमे निर्धारित रेट से अधिक रेट पर बेचने पर 5 दुकानदारों के पांच हजार रूपए का चालान किए गए।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार सरकार के दिशा निर्देशों की पालना नहीं करता है तो उसका चालान किया जाएगा और फिर भी अवेहलना करते पाया जाएगा तो उसकी दुकान को सील किया जाएगा और उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी कार्यवाही हो सकती है।
डीसी ने कहा कि कोई भी दुकानदार ऐसे किसी भी ग्राहक को सामान ना दे जो मास्क ना लगाए हुए हो। दुकानदार यह भी सुनिश्चित करें कि उसके पास सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था हो। दुकान पर ग्राहक निर्धारित स्थान पर ही खड़े हों और ग्राहक भी कम से कम 6 फुट की दूरी पर खड़े होने चाहिए।   उपायुक्त ने कहा कि कोविड की अनुपालना न करने के लिए टीमें गठित की गई है। नगर परिषद, नगर पालिका व मार्किट कमेटी की टीमें लगातार अभियान चलाए हुए हैं। पिछले कई दिनों से बाजार में दुकानों के चालान किये जा रहे है। उन्होंने कहा टीमें शहर में हर व्यापारिक संस्थाओं व अन्य संस्थाओं का औचक निरीक्षण कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कहीं भी कोविड-19 की गाइड लाइन की अवहेलना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 बहुत ही खतरनाक वैश्विक महामारी है। इससे पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। ऐसे में इसके संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक कोविड-19 की हिदायतों को अपनाएं ताकि इसके संक्रमण को रोका जा सके और लोगों की जान बचाई जा सके।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें