Rewari News : रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले कुली और वेंडर्स को सूखा राशन खाद्य सामग्री वितरित की



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : देश और पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। भारत में भी कोरोना के कारण लम्बे समय से काम धंधे चौपट पड़े है। पिछले एक वर्ष से कोरोना का असर सरकारी और निजी क्षेत्रों पर भी पड़ रहा है। कोरोना काल में सबसे अधिक अगर कोई परेशान हुआ तो वो है गरीब और जरूरतमंद लोग। जिनके पास सुबह का खाना है शाम का नहीं है। ऐसे संकट में जरुरतमंद और गरिबो के मदद के लिए कई प्रकार की स्वयं सेवी और सामाजिक संस्थाए आगे आ रही है। कोरोना के चलते रेलवे भी पूर्ति तरह से पटरी पर नहीं आ पाया है रेलवे स्टेशनो पर काम करने वाले कुली और वेंडर्स का काम भी ट्रेने नहीं चलने के कारण बंद पड़े है। कोरोना के इस संकट में उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा अपने सभी स्टेशनो पर काम करने वाले कुली, वेंडर्स और पार्किंग कर्मचारियों को सूखा राशन वितरित किया जा रहा है। 



ऐसे संकट में रेलवे रेवाड़ी जंक्शन पर उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल के अधिकारी सीनियर डीसीएम मुकेश सैनी द्वारा कोविड में सहायतार्थ यात्री सहायक व वेण्डरों को खाद्य सामग्री पैकेट वितरण किए। इसका पूरा खर्चा रेलवे स्टाफ ने अपनी तरफ से वहन किया। रेलवे स्टाफ द्वारा प्रत्येक गरीब को 10 किलोग्राम आटे का बैग, दाल, चीनी और मसाले समेत रसोई में काम आने वाला सूखा राशन बांटा गया। रेलवे द्वारा आज सौ लोगो को जरुरत का राशन दिया गया। यह राशन पाकर कुली और वेंडर्स भी काफी खुश नज़र आये और उन्होंने रेलवे अधिकारियो का आभार जताया। इस मौके पर उनके साथ रेलवे के मुख्य वाणज्यिक अधिकारी राजकुमार शर्मा, स्टेशन अधीक्षक और मुख्य टिकट निरीक्षक मनोज सोनी व दीपक यादव आदि उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें