Rewari News : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉक डाउन के दूसरे दिन सभी बाजार रहे बंद

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह के लिए लगाए गए सम्पूर्ण लॉक डाउन का आज दूसरा दिन है। रेवाड़ी के बावल शहर में व्यापारियों ने और रेहडीवाले लॉकडाउन का मजाक उड़ाते नज़र आये। बावल में होटल खुले हुए पाए गए जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर बंद कराया। रेहडी और किराना स्टोर पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो की धज्जिया उड़ती दिखाई दी। पुलिस और मीडिया को देखकर शटर डाउन किये जाते है। लॉक डाउन के दूसरे दिन मार्केट में लोग खुलेआम घूमते नजर आए जहां तक की कई लोगों ने मास्क का भी प्रयोग नहीं किया था। हम भी लोगो से अपील करते है कि लॉक डाउन के दौरान बेवजह अपने घरों से न निकले घर में ही रहे सुरक्षित रहे। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए दो गज की दूरी मास्क है जरूरी और सेनेटाइजर और सोसल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। 



लॉक डाउन के दूसरे दिन रेवाड़ी की नाई वाली सब्जी मंडी को पुन: बंद कर दिया गया और रिटेल विक्रेता बिठवाना मंडी में शिफ्ट कर दिए गए। रेवाड़ी और बावल में जरुरी सामान को छोड़कर मार्किट पूरी तरह से बंद नज़र आई। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए गाँव धारण में बीएमडी यूथ क्लब की युवा टीम ने पूरे गाँव में घर घर जाकर सेनेटाइजर छिड़काव करवाया। गाँव की सभी सार्वजनिक स्थान जैसे बस स्टैंड, पोस्ट ऑफिस, स्कूल के आसपास सेनेटाइज किया साथ ही गाँव को जागरूक करते हुए रोजाना भांप लेने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले  काढ़े को रोजाना पीने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर क्लब संचालक व भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अरुण तँवर ने बताया कि लोगोँ को सकारात्मक सोच के साथ समझदारी से बिना आत्मविश्वास खोये इस महामारी से एकजुट होकर लड़ना है। उन्होंने बताया कि लोगो को समझाया कि बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले हॉस्पिटल जाने से बचे घर मे पेरासिटामोल की दवाई घर पर रखे भाजपा जिला कोविड हेल्प टीम के सदस्य अरुण तँवर ने बताया कि गाँव के सेठ रामसिंह ने अपने बेटे की शादी के उपलक्ष्य में सरकार द्वारा जारी नियमोँ को मानते हुए समाज हित मे क्लब को सेनेटाइजर करने में आर्थिक सहयोग करते हुए एक नई पहल की सराहना की इस मौके पर कैप्टन सत्यनारायण सिँह, समाजसेवी कल्याण सिँह, आजाद कोच, विष्णु तँवर, मामराज गोड़, मोनू गोड़ व मामराज गॉड के साथ योगी रोहिल्ला के साथ देशराज पंच रहे मौजूद।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें