expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Rewari News : लोकडाउन में शराब का ठेका खोलकर अवैध तरीके से शराब बेचने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

थाना सदर रेवाड़ी पुलिस ने लोकडाउन में सरकारी आदेशो की अवलेहना करके ठेका खोलकर अवैध तरीके से शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से कुल 98 बोतल 2 पव्वे शराब बरामद की है। जांचकर्ता ने बतलाया कि श्री नन्दकिशोर उपमण्डल अधिकारी जल सेवाऐ उपमण्डल न. रेवाडी ने पुलिस को सुचना दी कि मै कोरोना महामारी मे बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट इलाका थाना सदर रेवाडी मे तैनात हूँ। गुरुवार की सांय मैं गस्त के दौरान गाँव रामगढ के नजदीक पेट्रोल पम्प के पास पहुंचा तो एक ठेका शराब देशी का शटर आधा खुला हुआ मिला और मैंने देखा कि उसके अन्दर बैठा सेल्समैन सरकार के आदेश के अनुसार लोकडाउन मे ठेका बन्द होने के बावजुद शराब बेच रहा था। शराब खरीदने वाला ग्राहक मुझे देखकर भाग गया। जब मैने सेलमैन का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम अरविन्द पुत्र प्रभुदयाल निवासी कुठारा थाना करहल जिला मैनपुरी यूपी बतलाया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा ठेके को चैक किया तो उसमें कुल 98 बोतल 2 पव्वे शराब बरामद हुई। पुलिस ने शिकायतकर्ता ड्यूटी मजिस्ट्रेट की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड सहिंता के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

लोकडाउन में सरकारी आदेशो की अवलेहना करके अवैध तरीके से शराब बेचने के मामले में कुल 70 बोतल 3 पव्वे शराब बरामद

थाना बावल पुलिस ने लोकडाउन में सरकारी आदेशो की अवलेहना करके अवैध तरीके से शराब बेचने के मामले में कुल 70 बोतल 3 पव्वे शराब बरामद की गई। आरोपी झाडियों का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जांचकर्ता ने बतलाया कि सुरेन्द्र कुमार एसडीओ रेवाड़ी लोकडाउन के दौरान बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट थाना बावल इलाके में कल सांय पुलिस रेडिंग पार्टी के साथ गस्त पर थे। गस्त के दौरान रेडिंग पार्टी को सुचना मिली कि साबन रोङ पर स्थित खटाणा वाईन्ल ठेका शराब अंग्रेजी व देशी के पीछे कुछ दुरी पर खड्डो मे उपरोक्त ठेका का सैल्समैन अवैध रुप से शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस मौके पर पहुंची तो एक शक्स खड्डों में बैठकर शराब बेच रहा था जो रेडिंग पार्टी को देखकर शराब को वही छोड़कर कीकरो का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने खड्डे में से कुल 70 बोतल 3 पव्वे शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपी अज्ञात सेल्समेन के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड सहिंता के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

अवैध शराब बेचने व सरकारी आदेशों की अवहेलना करने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

-6 बोतल व 2 पव्वे अवैध शराब बरामद

थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत भाड़ावास गेट चौकी पुलिस ने अवैध शराब बेचने व लोकडाउन में सरकारी आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करके उसके कब्जा से 6 बोतल व 2 पव्वे अवैध शराब बरामद की। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के मोहल्ला बल्लुवाडा निवासी हेमन्त सैन उर्फ भिन्डी के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को गस्त के दौरान सुचना मिली थी कि हेमन्त उर्फ भिन्डी पुत्र हरिकिशन निवासी मौहल्ला बल्लुवाडा जीवली बाजार गली में अवैध शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस रैडिग पार्टी तैयार करके जीवली बाजार गली मे पहुंची तो वहाँ एक शख्स पुलिस पार्टी को देखकर अपने हाथ मे प्लास्टिक का कट्टा लिए तेज कदमो से चलने लगा। जिसे पुलिस ने काबू करके उसका नाम-पता पुछा तो उसने अपना नाम हेमन्त सैन उर्फ भिन्डी पुत्र हरिकिशन निवासी मौहल्ला बल्लुवाडा रेवाड़ी बतलाया तथा प्लास्टिक के कट्टे को खोलकर चैक किया तो उसमे कुल 6 बोतल व 2 पव्वे अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में आपदा प्रबंधन अधिनियम, आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड सहिंता के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को बाद कार्यवाही पुलिस बेल पर छोड़ा गया है।

 

 

थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा पुलिस ने लोकडाउन में सरकारी आदेशो की अवहेलना करने व अवैध शराब बेचने के अलग-अलग मामलो में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

- कुल 55 बोतल 2पव्वा अवैध शराब बरामद

थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा पुलिस ने लोकडाउन में सरकारी आदेशो की अवहेलना करने व अवैध शराब बेचने के अलग-अलग मामलो में दो आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से कुल 55 बोतल 2 पव्वा अवैध शराब बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान राजस्थान के अलवर जिले के संकट नारायणपुर निवासी सोनू व बिहार के बक्सर जिले के गाँव भेडीया निवासी कपिल मुनि कानू के रूप में हुई है।

जांचकर्ता ने बतलाया कि गुरुवार को गस्त के दौरान पुलिस को सुचना मिली थी कि महेशवरी से गढी अलावलपुर रोङ पर बने शराब के ठेका के साथ मे एक लङका गत्ता पेटी मे रखकर अवैध शराब बेच रहा है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस बताई गई जगह पर पहुंची तो एक लङका शराब के ठेके के बगल में शराब रखकर बेच रहा था। जो पुलिस पार्टी को देखकर एकदम से भागने लगा, जिसको पुलिस ने काबू करके उसका नाम-पता पूछा तो उसने अपना नाम सोनू सिंह पुत्र मगन सिंह निवासी संकट नारायणपूर जिला अलवर राजस्थान बतलाया तथा उसके बगल में रखी गत्ते की पेटियों को खोलकर चैक किया तो उसमे कुल 22 बोतल 2 पव्वा अवैध शराब बरामद हुई।

इसी प्रकार एक अन्य मामले में पुलिस को सुचना मिली थी कि कपिल मुनी कानु पुत्र ललन कानु निवासी भेडीया जिला बक्सर बिहार औम बिकानेर वाली गली मे न्यू रजैन्सी होटल के सामने वार्ड न0 4 धारूहेडा मे अवैध शराब बेच रहा है मिली सुचना के आधार पर पुलिस रैडिंग पार्टी तैयार करके न्यू रजैन्सी होटल के पास पहुंची जहां एक शख्स दो सफेद रंग के कट्टो के पास बैठा हुआ दिखाई दिया। जो पुलिस पार्टी को देखकर एक दम उठकर तेज कदमो से चलने लगा जिसको पुलिस ने काबू करके उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम कपिल मुनी कानु पुत्र ललन कानु निवासी भेडीया जिला बक्सर बिहार बतलाया तथा दो सफेद रंग के कट्टो को खोल कर चैक किया तो उसके कुल 33 बोतल अवैध शराब बरामद हुई

उपरोक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 6 धारूहेड़ा में आपदा प्रबंधन अधिनियम, आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

 

जिला रेवाडी की फिदेडी जेल मे बने कोविड केयर सैन्टर से भागे 13 कैदीयो मे थाना सदर रेवाडी पुलिस ने छठे कैदी को किया काबू

08/09 मई कि रात को फरार हुए थे उपरोक्त कैदी

पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने मामलो को गंभीरता से लेते हुए फरार हुए कैदियो को काबू करने के लिए अलग अलग टीम गठित कि थी।  

काबू किए गए कैदी की पहचान जिला महेन्द्रगढ़ के गाँव दुलोठ अहीर निवासी बलवान पुत्र बुधराम के रुप मे हुई है।

जांचकर्ता उपनिरीक्षक यशंवत सिंह ने बतलाया की गत 08/09 मई की रात को जिला रेवाडी मे फिदेडी जेल मे बने कोविड केयर सैन्टर से कुल 13 कैदी लोहे का दरवाजा काटकर कपडे की रस्सी बनाकर जेल कि छत पर चढकर जेल के पिछे से कुदकर फरार हो गए थे। कैदीयो के भागने कि सुचना मिलने पर थाना सदर पुलिस मोके पर पहुंची तथा पुलिस अधीक्षक जेल रेवाडी कि शिकायत पर थाना सदर रेवाडी मे मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी थी। जांच के दौरान स्वंय पुलिस अधीक्षक रेवाडी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कैदियो को काबू करने के लिए अलग अलग टिमे गठित की थी। मामले मे थाना सदर रेवाडी पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए भागे गए कुल 5 कैदियो को पहले ही काबू कर लिया था तथा भागे हुए इन कैदियों को शरण देने के मामले में कुल पांच आरोपियों को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने भागे हुए छठे कैदी बलवान पुत्र बुधराम निवासी दुलोठ अहीर जिला महेन्द्रगढ़ को काबू कर लिया है।   

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें