Rewari News : टीम नेशनल स्कालरशिप एग्जाम ने छात्रों को नयी टेक्नोलॉजी के बारे में करवाया अवगत

टीम नेशनल स्कालरशिप एग्जाम ने रविवार को छात्रों के लिए टेक्नोलॉजी पर आधारित एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई जिसमे छात्रों ने टेक्नोलॉजी से जुड़े कही अहम सवालो के बारे में जाना। छात्रों को बताया गया की कई बार हम बिना जानकारी की वजह से धोखा खा जाते है जैसे बात करे टीवी के साथ इस्तेमाल होने वाली  एच डी एम आई केबल की जिसमे डिजिटल सिगनल का प्रयोग होता है तो महंगी केबल लेने से सिगनल में कोई फर्क नहीं पड़ता।इसके अलावा छात्रों को बताया की विश्व की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कम्पनी एप्पल की डिस्प्ले स्क्रीन को सैमसंग कंपनी बनाती है।   प्रतियोगिता में अनिरुद्ध चैटर्जी ने पहला , देवी प्रिय दर्शिनी ने दूसरा और प्रणव अग्रवाल ने तीसरा स्थान पाया।

संस्था के सीनियर एसोसिएट यतीश सिंहल ने बताया की जल्दी ही संस्था की तरफ से देश के सभी बच्चो के लिए मुफ्त वेबिनार कराये जाएंगे जहा अलग अलग क्षेत्र के विख्यात लोग बच्चो से सीधा जुड़ेंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे। संस्था के सह - संयोजक रोहित यादव ने सभी जीतने वाले प्रतिभागियों को नगद राशि और प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें