Rewari News : महामारी के दौर में AAY, BPL और OPH राशन कार्ड धारकों को आवश्यक खाद्य वस्तुएं की जा रही वितरित

रेवाड़ी, 25 मई। गरीब परिवार को महामारी के दौर में भारी अर्थिक संकट का सामना न करना पड़े इसके लिए सरकार द्वारा ए.ए.वाई., बी.पी.एल. और ओ.पी.एच. राशन कार्ड धारकों को वितरित की जा रही आवश्यक खाद्य वस्तुओं के अतिरिक्त मई व जून महीने में 5 किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य नि:शुल्क उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार सभी डिपो धारक पीएमजीकेएवाई तथा एनएफएसए के तहत जारी खाद्यान्न का वितरण करने हेतू प्रतिदिन पूर्ण मास अपना राशन का डिपो खुला रखेंगे तथा अपना स्टॉक बोर्ड व शिकायत निवारण संबंधी दूरभाष संख्या अपने डिपो स्थल पर आवश्यक रूप से दशाएगें। इसके साथ-साथ अपने डिपो स्थल पर यह भी सुनिश्चित करेंगे कि लाभार्थी परिवारों के सदस्य अधिक संख्या में एकत्रित ना हो तथा राशन लेने हेतू कोई भीड़ ना लगाए। उन्होंने डिपो धारकों को देते हुए कहा कि सभी लाभार्थी परिवारों को खाद्यान्न का वितरण समय रहते कर दिया जाये तथा लाभार्थी परिवारों को कठिनाई का सामना ना करना पडे।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि इससे जिला के लगभग 82 हजार 569 कार्डधारकों के 3 लाख 56 हजार 502 सदस्यों को लोगों को फायदा होगा, जिसमें ए.ए.वाई. के 13 हजार 221 कार्डधारकों के 51 हजार 192 सदस्य, बी.पी.एल. के 34 हजार 792 कार्डधारकों के एक लाख 51 हजार 914 सदस्य व ओ.पी.एच. के 34 हजार 556 राशन कार्ड धारकों को एक लाख 53 हजार 396 लोग शामिल है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें