Hazaribag News: कोविड रोकथाम हेतु हेल्पलाइन नंबर जारी


बरही,हजारीबाग : बरही अंचल अंतर्गत कोविड के रोकथाम हेतु हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है । अब किसी भी मरीज को या किसी भी व्यक्ति को जिसको किसी भी तरह की शिकायत सर्दी, खांसी, बुखार, सर दर्द, एवम ऑक्सीजन की कमी की शिकायत है वह इस हेल्पलाइन नंबर पर जाकर सूचना दे सकते हैं उन पर त्वरित रूप से 24 घंटे के अंदर ही उचित मेडिकल  कार्रवाई की जाएगी। 

#HELP LINE NO.-

# 9955311501     # 8294943436

जो लोग अनुमंडल अस्पताल नहीं आ सकते और दूरदराज क्षेत्रों में रह रहे हैं वह अपना ऑनलाइन फॉर्म भर कर भी प्रशासन को सूचित कर सकते हैं, ऑनलाइन फॉर्म में सभी तरह के एंट्रियां हैं , जिसको भरने पर 24 घंटे के अंदर उस व्यक्ति पर मेडिकल सहायता पहुंचाई जाएगी । 

इस पहल के लिए डॉक्टर कुमार ताराचंद , एसडीओ बरही के निदेश के आलोक में सभी पंचायत एवं ग्राम वार कोविड क्लस्टर का गठन किया जा रहा है,  जिसमें उस पंचायत एवं ग्राम में किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह की समस्या होगी तो अविलंब उस पर चिकित्सीय सहायता पहुंचाई जाएगी एवं दवाई एंबुलेंस के साथ-साथ उनका ख्याल भी रखा जाएगा।  इस व्यवस्था की शुरुआत में जो भी लोग पॉजिटिव हैं उनको होम आइसोलेशन के गाइड लाइन के अनुसार उनकी देखभाल भी की जाएगी तथा जरूरत पड़ने पर दवाइयां, ऑक्सीजन, एंबुलेंस जैसी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएगी।

स्थानीय विधायक उमाशंकर अकेला ने आज इस व्यवस्था की ऑनलाइन शुरुआत अनुमंडलीय अस्पताल बरही से की एवं यह भी कहा कि आने वाले दिनों में एंबुलेंस , मोक्ष वाहन की भी व्यवस्था की जा रही है ।  कोविड केयर सेंटर बरही में ऑक्सीजन पाइपलाइन बिछाने का भी कार्य किया जा रहा है,  जो एक सप्ताह के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा, इस व्यवस्था के शुरू हो जाने से कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन बेड की संख्या भी बढ़ जाएगी ।


इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुणा कुमारी एवं अंचलाधिकारी अरविंद देवाशीष टोप्पो द्वारा बताया गया कि सेल्फ फिल फॉर्म एवं हेल्पलाइन से लोग अपनी अवस्था के बारे में घर बैठे ही प्रशासन को सूचित कर सकते हैं तथा किसी भी तरह की मेडिकल जानकारी भी ले सकते हैं l

Share on Google Plus

Editor - संपादक

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें