Godda News: पथरगामा में चलाया गया वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  गोड्डा जिले के पथरगामा प्रखंड अंतर्गत आज दिनांक 28.05.2021 को ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न गांवों में कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया। कार्यपालक दंडाधिकारी गोड्डा मनोज कुमार एवं एवं अंचलााधिकारी प्रभारी प्रखंड विकास अधिकारी पथरगामा  संतोष कुमार बैठा ने संयुक्त रुप से लोगों से कोरोना की वैक्सीन लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना की रफ्तार को वैक्सीन के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। कोरोना के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लोगों से टीकाकरण को लेकर फैलने वाली अफवाहों पर विश्वास नहीं करने तथा उन्हें निर्भीक होकर टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगाएं और दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें। कहा कि संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है जिसे युवा वर्ग से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को अपनाना आवश्यक है। प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन जरूर लगाने चाहिए। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि सभी को समझना होगा कि वैक्सीन ही कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है साथ ही साथ कोरोना के दोनों डोज भी अनिवार्य रूप से लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों वैसे सभी बीपीएल परिवार जो 18+ एवं 45+ है, जिन्होंने कोरोना का टीकाकरण करा लिया है एवं दोनों डोज ले चुके हैं वैसे योग्य परिवारों को जिला प्रशासन के द्वारा एनीमिया मुक्त भारत के तहत लोगों के शरीर में आयरन की कमी को पूरा करने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए लोहे का कढ़ाई दिया जाएगा जो उन्हें एनीमिया रोग( खून की कमी की बीमारी) से लड़ने में मदद करेगा।

वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान के बाद अंचलाधिकारी संतोष बैठा ने थाना प्रभारी बलिराम रावत एवं पुलिस बल के साथ पथरगामााा चौक पर 45 प्लस वालेे लोगों जिन्होंनेे टीका नहीं लगवाया था उन्हें प्रेरित कर टीका लगवाया मौके पर महिला प्रसार पदाधिकारी पथरगामा माला घोष, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पथरगामा अजय कुमार जयसवाल, मां योगिनी महिला विकास संघ (जेएस एलपीएस) सुरैया दीदी आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें