Godda News: मांग के अनुरूप ऑक्सीजन सिलेंडर दी जा रही है- अनुमंडल पदाधिकारी



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी में संक्रमण के तेजी से फैलने एवं घातक होने के कारण कतिपय मरीजों की जीवन रक्षा के लिए अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। ऑक्सीजन टास्क फोर्स, गोड्डा निरंतर प्रयासरत है कि कोविड-19 में ग्रसित मरीजों को ससमय ऑक्सीजन उपलब्ध हो तथा कोविड अस्पताल के मांग के अनुरुप याचित संख्या में ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति की जा रही है। इस निमित्त जिला स्तर पर सिविल सर्जन कार्यालय परिसर में ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक स्थापित है, जो 24×7 कार्यरत है। कोविड-19 के वैसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं, जिन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर की आवश्यकता है, वैसे मरीज हेतु जिला प्रशासन गोड्डा ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है।ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक से  ऑक्सीजन सिलिंडर प्राप्त करने हेतु निम्न दस्तावेज के साथ अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा के पास अनुरोध पत्र समर्पित कर सकते हैः-

*1. आधार कार्ड/मतदाता पहचान पत्र का छायाप्रति।

*2. मरीज का नाम व पता तथा वर्तमान में SpO2 Level

*3. चिकित्सीय परामर्श से संबंधित कागजात जिसमें SpO2 तथा ऑक्सीजन की आवश्यकता अंकित हो।

*4. ऑक्सीजन सिलिंडर ले जाने वाले का मरीज के साथ संबंध

*5. पूर्ण पता

*6. मोबाईल नंबर

ऑक्सीजन सिलिंडर बैंक से  ऑक्सीजन सिलिंडर ले जाने वाले को 24 घंटे के अंदर खाली सिलिंडर वापस करना होगा अन्यथा आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा-51-60 एवं भा0द0वि0 की धारा-188 के प्रावधानों के अंतर्गत दण्डात्मक कार्रवाई प्रारंभ की जायेगी।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें