Chandan News:लॉकडाउन की घोषणा होते ही चांदन प्रखंड के मुस्तैद हुए अधिकारीगण, माइकिंग करा कर लोगों से की गई अपील

 ग्राम समाचार, चांदन। बांका (चांदन) ज्ञात हो कि देश,  प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना फेज टू की लहर के मामले ने पूरे राज्य और प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है। जिसे देखते हुए सरकार द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का गाइडलाइन पालन करना अनिवार्य है। लॉक डाउन की घोषणा होते ही पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखे।



 जिसे लेकर चांदन थाना अध्यक्ष रविशंकर कुमार एवं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के द्वारा बिहार सरकार के गाइडलाइन की पहल करते हुए चांदन प्रखंड क्षेत्र चांदन बाजार आंन्दपुर ओपी अन्तर्गत भैरोगंज, लालपुर, मथुरा मोड़, केन्दुआर, कुसुम जोरी वगैरह में माइकिंग करा कर आवश्यक सामानों की दुकानों को सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खोलने का अपील किया। बताया कि विशेष जरुरी पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। जिससे कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ा जा सके। जिसमें आज 11:00 बजे के बाद सड़कें सुनी सुनी दिखाई दिया। मेडिकल स्टोर छोड़कर सभी दुकाने बंद देखा गया।



इधर आनंदपुर क्षेत्र के दुकानदारों एवं राहगीरों को गाइडलाइन कि  अवहेलना करने वालों कड़ी हिदायत दिया गया। साथ में बगैर मास्क लगाए लोगों को जुर्माना भी वसूला गया। जिसमें आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार एवं स० अ० नि० श्याम कुमार  पुलिस बल के साथ तैनात दिखे और लोगों से लोकडाउन की गाइड लाइन का पहल करने हेतु अपील किया गया।इसी क्रम में उक्त बातें चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने चांदन प्रखंड के युवाओं दुकानदारों से लॉक डाउन की अपील करते देखा गया। बताया कि, प्रखंड मुख्यालय, गांव देहातों पंचायतों के पढ़े लिखे युवाओं की जिम्मेवारी बनती है कि वह अपने आसपास रहने वाले गली मोहल्लों में कोविड-19 के दिशा निर्देश के पालन को लेकर एक विशेष मुहिम चलाया गया है जिसे  हर घर के लोगों में समाजिक दुरी बनाते हुए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जानकारी दें एवं सरकार द्वारा दिशा निर्देश का गाइड लाइन पर चलते रहें। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें