expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Chandan News: कोविड-19 वैक्सीनेशन की अफवाह पर पहुंची मेडिकल टीम पीड़ित के गांव, जांच कर बताया अफवाह गलत, वैक्सीन है 100% कारगार

 ग्राम समाचार,चांदन। चांदन (बांका) विश्व में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार कोविड-19 की वैक्सीनेशन की जा रही है जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सेशन किया गया जो कारगर साबित रहा इस दौरान आदेशानुसार 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को वैक्सीनेशन किया गया जिसका वैक्सीनेशन प्रक्रिया बढ़ाने हेतु आशा, सेविका, जीविका दीदी  ए एन एम इत्यादि स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा जागरूकता कराते हुए शिविर लगाकर कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिसे कुछ लोगों के द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन की गलत अफवाह कर वैक्सीनेशन टीका बाधित कर दी गई है जो गलत है। बताते चलें कि समुदाय स्वास्थ्य केंद्र चांदन प्रभारी एके सिन्हा के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के गांव गांव में शैक्षणिक स्थान पर शिविर लगाकर आशा जीविका एवं सेविका की उपस्थिति में मेडिकल टीम के द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन कराया गया था। 



वैक्सीनेशन के उपरांत कुछ एक लोगों को बुखार आ जाने पर लोगों के द्वारा गलत अफवाह फैलाते हुए आशा एवं उनके सहयोगियों को प्रताड़ित कर रही थे। जिसकी शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग के प्रशासनिक अधिकारी तुरंत कार्रवाई करते हुए अफवाह फैला रहे पीड़ित के गांव पहुंचे। जहां मेडिकल टीम के द्वारा जांच उपरांत में अफवाह गलत बताया जबकि वैक्सीनेशन लिए गए व्यक्ति स्वस्थ देखा गया। इस संबंध में चिकित्सक डॉक्टर जय किशोर ने बताया कि पीड़ित की जांच की गई इनमें किसी प्रकार की कोई इंफेक्शन नहीं आएगी कोविड-19 वैक्सीनेशन के उपरांत बुखार लग सकती है बुखार लगने पर पेरासिटामोल टेबलेट खिलाया जा सकता है पूछे जाने पर बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन हंड्रेड परसेंट कारगर है जो भी व्यक्ति कोरोना की दो टीका ले लेंगे उसे कोरोना संक्रमण कभी हानि नहीं पहुंचा सकता है। इस कोरोना वायरस से बचने हेतु कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जा रहा है। साथ में बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखें मास्क का उपयोग करें। इस मौके पर आनंदपुर ओपी अध्यक्ष के निर्देश पर स०अ०नि श्याम रजक के साथ पुलिस बल के साथ दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।


 उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें