Bounsi News: बौंसी बाजार में उमड़ रही भीड़, लगातार लग रहे जाम, उड़ रही लॉकडाउन के नियम की धज्जियां

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

हर रोज सुबह बौंसी बाजार में लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। यह सब देखते हुए प्रशासन भी कुछ नहीं कर रही है। जिसके कारण लोगों में लॉकडाउन को लेकर किसी तरह का कोई डर नहीं दिख रहा है। बताते चलें कि, निर्धारित समय 6:00 बजते ही बौंसी बाजार में जमकर भीड़ हो जाती है। जो 11:00 बजे तक रहती है। इस दरमियान लॉकडाउन में सख्ती दिखाने की पहल प्रशासन या पुलिस का कोई भी पदाधिकारी नहीं कर रहा है। भारी भीड़ होने के कारण बाजार के सभी मार्ग प्रायः जाम हो जाते हैं। दोपहिया वाहनों के अलावा, ठेला, रिक्शा और चार पहिया वाहनों की भी भारी भीड़ रहती है। बाजार में बिना अनुमति वाली दुकानें भी पुलिस की सुस्ती के चलते खुल रही है। 

जहां लोगों की जबरदस्त भीड़ हो रही है। बौंसी बाजार में हो रही भीड़ का मंजर यह है कि, ना तो कोई शारीरिक दूरी का अनुपालन कर रहे हैं, बाजार में आए कई लोग तो बिना मास्क पहने ही घूम रहे हैं। प्रशासन और पुलिस जब दुकानों को बंद करने का समय हो रहा होता है, तब बाजार में पहुंच रही है। तब तक लगभग सभी दुकानें बंद हो जा रही है एवं आम लोग अपने-अपने गंतव्य तक जा रहे होते हैं जिसके चलते लॉकडाउन के गाइडलाइन का धज्जियां उड़ाने वाले लोगों पर कार्यवाही नहीं हो पा रही है। वहीं दूसरी ओर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई ऐसे छोटे बाजार हैं, जहां लगभग सभी तरह की दुकानें हैं उन बाजारों में भी किसी तरह की कोई सख्ती नहीं दिख रही है जिसके वजह से लगभग सभी तरह की दुकानें रोज खुल रही है इनमें तो कई दुकानें ऐसे हैं जो पूरे दिन खुल रही है जहां लोग पहुंच कर सामान भी खरीदते हैं। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें