Bhagalpur News:पंचायत को नौकरशाहों के हवाले किए जाने पर लगे रोक : माले, पंचायतों के कार्यकाल को 6 माह बढ़ाने हेतु भाकपा-माले ने किया धरना-प्रदर्शन


ग्राम समाचार, भागलपुर। पंचायतों का कार्यकाल और चुनाव की अवधि 6 माह बढ़ाने एवं कोविड के बहाने पंचायतों को नौकरशाहों के हवाले किए जाने के खिलाफ भाकपा-माले के राज्यव्यापी विरोध दिवस के आह्वान पर जिले के विभिन्न प्रखंडों में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने धरना-प्रदर्शन किया। स्थानीय आदमपुर में भाकपा-माले के राज्य कमिटी सदस्य एस के शर्मा, मोहनपुर में नगर प्रभारी सह ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त, मारुफचक में नगर सचिव सुरेश प्रसाद साह, साहेबगंज में जिला कमिटी सदस्य विष्णु कुमार मंडल, सुरखीकल में ब्रांच सचिव अमर कुमार, बुधनी देवी, दीपक कुमार, शाहजंगी में नगर कमिटी सदस्य सैय्यद बसर अली, इशाक चक में मनोज कृष्ण सहाय व नाथनगर में ब्रांच सचिव प्रवीण पंकज, आशुतोष यादव, सिकंदर यादव आदि ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते अपने-अपने आवास पर धरना दिया व पोस्टर के जरिए प्रदर्शन कर विरोध जताया। धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पार्टी राज्य कमिटी सदस्य एस के शर्मा व नगर प्रभारी सह ऐक्टू के राज्य सचिव मुकेश मुक्त ने 15 जून को पंचायतों का कार्यकाल पूरा होने के बाद राज्य की नीतीश-भाजपा सरकार द्वारा अध्यादेश के जरिए इसे नौकरशाहों के हवाले किए जाने का विरोध करते हुए इसे लोकतंत्र की हत्या बताया। नेतृत्वकारियों ने कहा कि पंचायतों के सभी अधिकारों को नौकरशाहों को सौंपना गलत व अलोकतांत्रिक है। सरकार को अध्यादेश लाकर सभी स्तर के पंचायत प्रतिनियों का कार्यकाल बढ़ाना चाहिए। नीतीश-भाजपा सरकार द्वारा तानाशाही रवैया अपनाए जाने को भाकपा-माले बर्दास्त नहीं करेगा।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें