Rewari News : पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने गेंहू की उठान प्रक्रिया धीमी होने से सरकार पर उठाये सवाल

पूर्व मंत्री कैप्टेन अजय सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में इन दिनों गेहूं की आवक जोरों पर है। गेहूं से मंडिया अटी पडी हैं। लेकिन उठान न होने की वजह से आढतियों व किसानों को परेशानी करने का सामना करना पड रहा है। रेवाडी सहित, हेलीमंडी, फरुखनगर, गुडगांव, सोहना और नुंह सहित सभी मंडियों का बुरा हाल है। यादव ने कहा कि सभी मंडियों में आवक इस कदर आई हुई है कि मंडी में पांव रखने की जगह नही है। यहां बहूत सा गेहूं तो खुले में पडा हुआ है। ऐसे में यदि बारिस आ जाती है तो किसान भाईयों की मेहनत की कमाई सारी बर्बाद हो जाएगी। 

कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार कोरोना का बहाना बना कर किसानों को बरगला रही है। किसान भाईयों को उनका न्युतम समर्थन मूल्य नही मिल रहा है। जिन किसान भाईयों ने गेहूं दे दिया है उनको 20 दिन बीत जाने के बाद भी उनका पैसा नही मिला है। 
फिर मौजूदा सरकार क्यों बार-बार यह कहकर किसान हितेषी बन रही है। श्री यादव ने कहा कि केंद्रों से अनाज उठान करने वाली ट्रांसपोर्ट एजेंसी के बहूत कम संख्या में ट्रक वेयरहाउसों में खाली करवाने में लगे होने के कारण आढती व किसान पूरी तरह से लापरवाही के शिकार हो रहे हैं। उठान कार्य में देरी से किसान की भीड हर रोज मंडियों के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन उठान न होने व पीछे से पेमेंट न आने से आढती हाथ खडा कर देते हैं और किसानों के साथ उनका झगडा शुरू हो जाता है। मेरी सरकार से मांग है कि इस महामारी की घड़ी मे सरकार किसान भाईयों के साथ अन्याय न करें और उनकी फसल का एक-एक दाना के सही कीमत समय पर दी जाए। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें