Rewari News : इनेलो जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने पार्टी पदाधिकारीयो के साथ अनाज मंडी का दौरा किया

सरकार ने 72 घण्टो में किसानों की पेमेंट देने की बात कही थी लेकिन सब आदेश हवाहवाई हो गए। किसान अपनी फसलों के दाम न मिलने पर परेशान हैं।  जबकि सरकार झूठी वाहवाही लूट रही है। डॉ राजपाल यादव ने कहा कि किसानों की हितैषी होने का ढोंग करने वाली बीजेपी सरकार के राज में किसान  मंडी में फसल बेचने के लिए भी परेशान है अनाज मंडी में फैली अव्यवस्था से किसानों को कोरोना जैसी महामारी में जान जोखिम में डालकर फसल बेचनी पड़ रही हैं। इसके बावजूद भी किसानों की फसलों के पैसे समय पर नही मिल रहे। किसानों के समस्या को देखते हुए डॉ राजपाल यादव ने मार्केट कमेटी सचिव से  फोन पर बात कर किसानों की समस्याओं से अवगत कराया व तुरंत फसलों की उठान की मांग की  वही कोसली मार्केट कमेटी सचिव को बार बार फोन करने पर भी फोन नही उठाया जबकि यही समस्या कोसली अनाज मंडी में भी बरकरार है। जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने कहा कि पहले भी बारिश में काफी गेंहू भीगने की वजह से खराब हो गए थे यही अंदेशा फिर बना हुआ है। अगर दोबारा बारिश हुई तो भारी नुकसान होने की पूरी सम्भावना हैं। इस लिए प्रशासन को अनाज को खराब होने से बचाने के लिए पूरी व्यवस्था पहले से ही करनी चाहिए।



किसान सेल जिला संयोजक सुमेर सिंह बनीपुर ने कहा कि अनाज मंडी में किसानों के लिए न स्वच्छ पानी की व्यवस्था है न ही शौचालय की व्यवस्था है किसानों की फसलों का उठान समय पर नही होने से अनाज मंडी में अव्यवस्था का माहौल बना हुआ है । प्रशासन तुरंत प्रभाव से उठान कराएगा तो निश्चित तौर पर किसानों की कुछ समस्या कम होगी इसके साथ ही समय पर उनकी फसलों का पैसा मिल जाये तो किसान अपने घर मूलभूत जरूरत पूरी कर सकते है। आज हालात ये हैं कि किसानों को उनकी फसलों के पैसे 10 दिन बाद भी नही मिल रहे जिससे किसान के चेहरे पर मायूसी बनी हुई हैं।

इस अवसर पर इनेलो प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल,युवा जिला प्रधान सरजीत महलावत, शहरी प्रधान वरुण गाँधी, बुद्धिजीवी सेल संयोजक सम्पत राम डहनवाल,किसान सेल प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा बावल, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जितेन्द्र देशवाल डोहकी, किसान सेल हल्का प्रधान सुरेन्द्र डूडी ढाकीया,श्योदान सैनी,रामपत झाबुआ, विजय बनीपुर,सूबे सिंह,सुभाष रासियावास, प्रदीप शर्मा, गौकल चंद कारोली, हवा सिंह, बलबीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें