Rewari News : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी एसओपी की करें पालना : डीसी

रेवाड़ी, 8 अप्रैल। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के तेज़ी से फैलते संंक्रमण को रोकने के लिए भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे और मास्क अवश्य पहने।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमित व्यक्ति के नज़दीक जाने पर ये विषाणुयुक्त कण सांस के रास्ते आपके शरीर में प्रवेश कर सकते हैं। अगर आप किसी ऐसी जगह को छूते हैं, जहां ये कण गिरे हैं और फिर उसके बाद उसी हाथ से अपनी आंख, नाक या मुंह को छूते हैं तो ये कण आपके शरीर में पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में खांसते और छींकते वक्त टिश्यू या रूमाल का इस्तेमाल करे, बिना हाथ धोए अपने चेहरे को न छूएं और संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचें।
उपायुक्त ने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं कि हम एक दूसरे से दूरी बनाकर बात करें और न ही किसी से हाथ मिलाएं। उन्होंने कहा कि सभी भारत सरकार द्वारा जारी एसओपी की पालना करना सुनिश्चित करें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें