expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : होली के बाद बासौड़ा पर्व की रौनक : सोमवार को लगने वाले मसानी माता मंदिर मेले की तैयारियां शुरू

होली के एक सप्ताह के बाद पहले सोमवार को भरने वाले बासौड़ा पर्व मेले की तैयारिया जोर शोर से चल रही है। रेवाड़ी में शीतला माता मंदिर में कल मेले का आयोजन किया जायेगा। मेले में दूर दूर से श्रद्धालु आएंगे और बासे चावल और पूड़े का भोग लगाएंगे। शीतला माता मंदिर मेला कमेटी के सेवक राजेश गहलोत और अजय योगी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भोली माता मंदिर में मेले का आयोजन किया जायेगा। इसके लिए तैयारियो को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस बार कोरोना को देखते हुए मंदिर में आने वाले श्रदालुओ के लिए मास्क और सेनेटाइज़ेसन दो गज की दूरी नियम की पालना सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि रविवार रात 12 बजे से मेला प्रारम्भ हो जायेगा जो सोमवार दोपहर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि भोली माता पूजने की परम्परा सदियों से चली आ रही है। 



होली के ठीक एक सप्ताह के बाद प्रथम सोमवार को बासौड़ा का मेला भरता है। मेले में हज़ारो श्रद्धालु आते है और रात के बने हुए बासे चावल और पूड़े का भोग लगाते है। मंदिर के पास ही मेले का आयोजन किया जाता है इसमें बच्चो के मनोरंजन के लिए झूले आदि के साथ खाने पीने की स्टाले लगाई जाती है। इस बार मेले पर कोरोना का साया है इसलिए कोरोना नियमो का पालन करते हुए सिमित अंदाज़ में मेला लगाया जायेगा। भक्तो की आस्था को देखते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मेले का आयोजन किया जा रहा है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें