Rewari News : कोरोना से संक्रमण से बचने के लिए सोसल डिस्टेसं व मास्क जरूरी : एडीसी

रेवाड़ी, 25 अप्रैल । अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने कहा कि कोरोना संक्रमण  कि महामारी से लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि सजगता व जागरूकता   के साथ बचाव के उपायों की पालना जरूरी है ताकि  कोरोना महामारी से बचा जा सकें ।  जिला प्रशासन द्वारा  लोगों कि स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए   आमजन को जागरूक किया जा रहा हैं।  कोरोना संक्रमण चक्र को तोड़ने में सरकार व प्रशासन के साथ ही आमजन की भी सक्रिय भूमिका है।उन्होंने लोगों से अपील  कि हैं कि वे कोरोना महामारी को लेकर भय का वातावरण न बनाएं तथा न ही किसी अफवाह या दुष्प्रचार के बहकावे में आएं। जिला प्रशासन निरंतर कोरोना संक्रमित रोगियों की चिकित्सा सेवा तथा उपचार के लिए  प्रयासरत है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को घर द्वार पर ही स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने सहित केकोविड केयर सैंटर , डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर, हास्पिटल में स्वास्थ्य सेवाओं के व्यापक प्रबंध सुनिश्चित हैं। 

उन्होंने कहा कि  कोरोना महामारी से दूरी बनाने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था के साथ ही सामाजिक संगठनों, आम नागरिकों, व्यापारिक संगठनों का भी सहयोग मिल रहा है और एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी की पालना करने, मास्क का उपयोग करने, साबुन से हाथ धोने सहित सरकार द्वारा नाइट कफ्र्यू की पालना करने व सांय 6 बजे के बाद दुकानें बंद करने संबंधित आदेशों की अनुपालना प्रभावी तरीके से करने के लिए सभी सजगता बरत रहे हैं। 

एडीसी ने कहा है  कि जिला में दवाईयों, घरेलू वस्तुओं की कालाबाजारी अथवा अवैध रूप से भंडारण करने या  उचित मूल्य से अधिक दाम वसूलें का कोई  मामला कहीं पाया गया तो आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कानूनी कार्यवाही  जिला प्रशासन की ओर से की जाएगी।

एडीसी ने बताया कि  जिला के अस्पतालों में आक्सिजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों द्वारा  मोनिटरिंग की जा रही है। सिविल सर्जन डा.सुशील माही  ने कहा है कि  जिला में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। जिलावासी घर पर रहकर, लोग खुद का और अपने परिवार का ध्यान रखें।। किसी व्यक्ति को बुखार, जुकाम, खांसी या सांस लेने में तकलीफ होती है तो वह चिकित्सक की निगरानी में ही अपना उपचार करवाएं। अधिकांश मरीज अपने घर में इलाज लेकर स्वस्थ हो रहे हैं। कोरोना से घबराने की नहीं, बचाव की जरूरत ज्यादा है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें