expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सीएम खट्टर ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के उपायुक्तों से समीक्षा बैठक की

रेवाडी, 1 अप्रैल। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के उपायुक्तों व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों से स्वामित्व योजना, ऑनलाइन म्यूटेशन, ऑनलाइन जमाबंदी व जल जीवन मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों बारे समीक्षा की। सीएम ने इन सभी योजनाओं के तहत किए जा रहे कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।



मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वामित्व योजना के तहत अधिकारियों को कहा कि यह योजना एक महत्वपूर्ण योजना है तथा इस योजना के तहत हमें बेहतर समन्वय के साथ कार्य करते हुए लाभार्थी को इसका लाभ भी दिलवाना है। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर अधिकारियों द्वारा बेहतर कार्य भी किया जा रहा है, जो कुछ कमी रह गई है उसे भी दूर करना है।
उन्होंने कहा कि सभी प्रोपर्टीज की आईडी होना अनिवार्य है, इसलिए हमें मिलकर बेहतर समन्वय के साथ कार्य करना है। इसके साथ-साथ उन्होंने ऑनलाइन जमाबंदी व ऑनलाइन म्यूटेशन के बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर तक नल से जल पहुंचाने का कार्य किया जाना है। प्रदेश में इस कार्य को बेहतर तरीके से किया गया है। जहां हमें जल को हर घर तक पहुंचाना है, वहीं जल व्यर्थ न बहे, उसका सुदपयोग करके उसे दोबारा से प्रयोग में लाने की दिशा में कार्य करना है। कैच द रेन यानि वर्षा के पानी का हमें संचय करना है।
डीसी ने अधिकारियों को कहा कि वीसी में जो दिशा-निर्देश मिले हैं, उनकी अनुपालना करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए हर घर नल जल येाजना के तहत जिला में 30 हजार 48 कनैक्शन का टारगेट रखा गया है, जिनमें से 11 हजार 471 कनैक्शन अब तक किए जा चुके है। उपायुक्त ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे स्वामित्व योजना, ऑनलाइन म्यूटेशन, ऑनलाइन जमाबंदी व जल जीवन मिशन इत्यादि का लाभ नागरिकों को देना सुनिश्चित करें।
वीसी में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, अधीक्षक अभियंता जनस्वास्थ्य विभाग संजीव दूहन, कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल, विनय प्रताप चौहान, अशोक कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें