expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना की दूसरी लहर में लोग बरत रहे लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाज़ारो में निकल 15 चालान किये



वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है। कोरोना संक्रमण के प्रतिदिन हज़ारो मामले सामने आ रहे है बढ़ते हुए कोरोना मामलो ने सभी की चिंताए बढ़ा दी है। कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग, सरकार और प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहे है। रेवाड़ी में स्वास्थ्य विभाग की और से बुधवार को स्पेशल अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत डॉक्टर्स की टीम पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर बाज़ारों में उतरी। टीम ने गोकल गेट बाजार, पंजाबी मार्किट और रेलवे रोड का दौरा किया और मास्क व सोसल डिस्टेंस का का पालन करवाने  के लिए लोगो को हिदायत दी। टीम की इस कार्रवाई से बाज़ारो में हड़कंप मच गया। सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ अजय केदार शर्मा के नेतृत्व में बाज़ारो में निकली टीम ने बिना मास्क वालो के चालान काटे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाज़ारो में दुकानदारों और शो रूम में जाकर चेक किया कि बाज़ारो में कोरोना नियमो का कितना पालन हो रहा है। अधिकांश दुकान और शोरूम पर सोसल डिस्टेंस व मास्क पहनने के साथ सेनेटाइजर का बहुत कम पालन होता दिखाई दिया। ऐसे लोगो पर कार्रवाई करते हुए बिना मास्क वालों के पांच सौ रूपये के चालान काटे गए साथ ही उन्हें हिदायत दी गई कि सभी दुकानदार कोरोना गॉइड लाइन का सख्ती से पालन करें दुकान पर सेनेटाइजर रखे। स्वयं भी मास्क पहने और दुकान में आने वाले सभी ग्राहकों के लिए भी मास्क अनिवार्य करें। ग्राहकों के लिए सोसल डिस्टेंस की पालना सुनिचश्चित की जाये। डॉ अजय केदार शर्मा ने कहा कि आसीएमआर की गाइड लाइन के मुताबिक कोरोना पर कण्ट्रोल के लिए अगले चार सप्ताह बड़े महत्वपूर्ण है। इसलिए लोगो को जागरूक करने के लिए सख्ती बरतने के साथ उन्हें चालान की पनिशमेंट की जा रही है। उनकी टीम ने बाज़ारो में राहगीरों और वाहन चालकों पर भी सख्ती दिखाई। बिना मास्क के घूम रहे लोगो और ट्रिपल राइडिंग व बिना कागजात वाले वाहन चालकों के चालान किये गए। चालान के डर से वाहन चालकों और बाजारों में अफरा तफरी का माहौल रहा। बाइक पर ट्रिप्पल राइडिंग कर चल रहे तीन युवा टीम को देख भागने के चक्कर में चलती बाइक से स्लिप होकर गिर गए। टीम की और से बुधवार को 15 के करीब चालान काटे गए चालान के डर से लोगो ने मास्क पहन लिए और अलर्ट हो गए। 



कई दुकानदार चालान न काटने की मिन्नते करते दिखाई दिए। कुछ दुकानदारों में इस कार्रवाई को लेकर खासा रोष नज़र आया तो कुछ दुकानदार इस कार्रवाई से खुश नज़र आये। बाज़ारो में लापरवाही देखने को मिली अधिकांश लोग बिना मास्क के नज़र आये और दुकानों पर ग्राहक भी सट सट कर बैठे नज़र आये। यहाँ हम आपको बता दें कि बाकि जगहों की तुलना में रेवाड़ी में कोरोना के अभी कम मामले है यहाँ सक्रीय मरीजों की संख्या 67 है कल की रिपोर्ट में एक दिन में 27 नए मामले सामने आये है यह आंकड़े डराने वाले है हालाँकि वेक्सिनेशन का काम भी जारी है लेकिन अगर समय रहते हमने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो परिणाम घातक सिद्ध हो सकते है। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की और से एमओ डॉ अजय केदार शर्मा, गोकल गेट चौकी इन्चार्जे शीशराम, एचसी रविंद्र और महिला कांस्टेबल आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें