expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Godda News: असाढ़ी माधुरी में धारा 144 लगा



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ने कहा कि थाना प्रभारी, पोड़ैयाहाट द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि मौजा आषाढ़ी माधुरी थाना नं0-19, खाता संख्या-208, दाग नं0-854, रकवा-00-03-04 धूर, गैर मजरूआ आम रास्ता की भूमि पर आषाढ़ी माधुरी के ग्रामीणों के द्वारा राजस्थान से मूर्ति मंगा कर विवादित स्थल पर स्थापित करने की योजना बना रहे है। उक्त रास्ते की जमीन को अतिक्रमण किया जा रहा है, जिससे काफी तनाव व्याप्त है और शांति भंग होने की संभावना है। अतः स्थिति से पूर्णतः संतुष्ट होकर पोड़ैयाहाट प्रखण्ड क्षेत्रान्तर्गत मौजा आषाढ़ी माधुरी, खाता सं0-208, दाग नं0-854, किस्म रास्ता के क्षेत्र में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत् प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हूए निम्नांकित शर्तों के अनुसार निषेधाज्ञा लागू किया जाता है:-

1- बिना अनुमति के किसी प्रकार की बैठक/सभा करने की अनुमति नहीं होगी।

2- पाँच या पाँच से अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित नहीं होगें और न ही नाजायज मजमा लगायेगें।

3- कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का घातक हथियार, लाठी, भाला-गड़ासा तथा तीर-कमान किसी प्रकार का आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक पदार्थ लेकर आवागमन मार्ग पर परिचालन नहीं करेंगे। 

यह निषेधाज्ञा प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा विधि-व्यवस्था में प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मियों पर लागू नहीं होगा। उपरोक्त आदेशों का उल्लंघन करने पर भा0द0स0 की धारा-188, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा-51 से 60, Epidemic Diseases Act, 1897 एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी।



Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें