expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: वंचित राशन कार्ड बनाने को लेकर ग्रामीण काट रहे हैं कार्यालय का चक्कर

 ग्राम समाचार, चांदन, बांका।प्रखंड मुख्यालय चांदन में राशन कार्ड से बंचित गरीब परिवार को नए आवेदन के लिए 5 अप्रैल की अंतिम तिथि निर्धारित किया गया है। साथ ही यह भी आदेश दिया कोई भी दिव्यांग, निशक्त, एंव गरीब परिवार इस योजना से वंचित नही रहे। लेकिन चांदन प्रखंड के पदाधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों की मनमानी के कारण किसी भी आवेदक का आवेदन आरटीपीएस काउंटर पर जमा नही लिया जा रहा है। 



जिस कारण रोजाना गरीब परिवार प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने के साथ अपने पंचायत प्रतिनिधियों का भी मुखबिरी कर रहे है। इस संबंध में आरटीपीएस काउंटर पर बैठे के द्वारा बताया जाता है कि, काउंटर पर आवेदन जमा करने की कोई चिठ्ठी प्राप्त नहीं है। और आवेदन कर्ता लोगों का बात अनसुनी करते हुए भगा दिया जाता है। और पंचायत चुनाव के बाद आने को कहा जाता है। 



जबकि प्रखंड क्षेत्र के दूरदराज के ग्रामीण रोजाना सुबह से शाम तक बैठकर वापस लौट रहे है। वही कुछ लोगो ने यह भी बताया कि कुछ पंचायत प्रतिनिधि अपने खास समर्थकों का आवेदन दलालों के माध्यम से चुपके से अवैध उगाही कर आवेदन लिए जा रहे हैं। इस सम्बंध में काउंटर पर जमा लेने वाले एक कर्मी ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया कि काफी भीड़ जमा हो जाने के कारण आवेदन जमा नही लिया जा रहा है।

उक्त घटना की संबंध में बीडीओ दुर्गाशंकर ने बताया कि आवेदनन जमा लेने की कोई शिकायत नही मिल रही है। घटना की जानकारी प्राप्त कर जल्द से जल्द आवेदन लेने का काम पूरा किया जाए।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें