Bhagalpur News:फैसल रहमानी बने खानकाह-ए-रहमानिया के सज्जादानशीं, फैसल रहमानी के नेतृत्व में खानकाह का होगा विकास : सैयद हसन


ग्राम समाचार, भागलपुर । खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के 15वें सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन ने खानकाह-ए-रहमानिया, मुंगेर में आयोजित दस्ताबंदी कार्यक्रम में शिरकत की और खानकाह-ए-रहमानिया के नव नियुक्त सज्जादानशीं सैयद शाह अहमद वली फैसल रहमानी को दुआ और आशिर्वाद दिया । दस्ताबंदी कार्यक्रम में मुल्क के प्रसिद्ध खानकाहों के सज्जादानशीं और उलेमा व मशाईख मौजूद थे। इस मौके पर खानकाह-ए-पीर दमड़िया शाह के 15वें सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कहा कि खानकाह-ए-रहमानिया, मुंगेर के नव नियुक्त सज्जादानशीं सैयद शाह अहमद वली फैसल रहमानी को उनकी सज्जादगी व दस्ताबंदी के अवसर पर नेक ख्वाहिशात का इजहार किया और मुबारकबाद पेश की और साथ ही एक परंपरा के मुताबिक उपहार स्वरूप जानमाज, तस्वीह, दस्तार (पगड़ी) और इत्र पेश किया । सैयद हसन ने अपने संदेश में कहा कि अल्लाह जब हमारे बुजुर्गों को हमसे जुदा करता है तो अल्लाह उनकी जगह उनके जाननशींन को उनकी नयाबत और मिल्लत की खिदमत के लिए खड़ा कर देता है। खानकाह-ए-रहमानिया, मुंगेर में अजीम तरीन शख्सियत सियत गुजरी है और यहां के बुजुर्गो की खिदमात पूरे मिल्लत-ए-इस्लामिया के लिए एक अहसान है और मौजूदा अमीर-ए-शरियत सैयद वली रहमानी रहमतुल्लाह अलैह मिल्लत के मसाइल पर हमेशा हक गोई के साथ तर्जुमानी की है और मिल्लत को होसला बख्शा है। उन्होंने कहा कि हम उनकी बख़्शीश व मगफिरत और बुलंद दरजात के लिए अल्लाह से दुआ करते हैं। सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कहा कि नव नियुक्त सज्जादानशीं सैयद शाह अहमद वली फैसल रहमानी से मिल्लत को काफी उम्मीद-ए-वाविस्ता है। वह एक नौजवान, कर्मठ और योग्य शख्सियत सियत है जिन्होंने विदेश की प्रसिद्ध युनिवर्सिटी से शिक्षा प्राप्त की है उनके नेतृत्व में खानकाह-ए-रहमानिया और तेजी से विकास की ओर अग्रसर होगी। खानकाह-ए-रहमानिया की जो रिवायत व खिदमात रही है उन्हें सैयद शाह अहमद वली फैसल रहमानी मजीद मेहनत के साथ आगे ले जाने का कार्य करेंगे। दस्ताबंदी कार्यक्रम में कोरोना वायरस के महामारी को देखते हुए सरकार द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन भी किया गया था। मालूम हो कि खानकाह-ए-रहमानिया, मुंगेर के सज्जादानशीं शाह वली रहमानी का निधन तीन अप्रैल को हो गया था।

Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें