expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिले में चल रही परियोजनाओं का किया अवलोकन

रेवाड़ी, 16 मार्च। डीसी यशेन्द्र सिंह ने आज रेवाडी जिला में चल रही विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया, जिसमें कोसली विधानसभा क्षेत्र के आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज जैनाबाद का ब्वाज होस्टल, वर्कशाप, कैन्टीन, बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव सांपली व कसौला में जनस्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी विभाग के जलघर, बावल कस्बा में लोक निर्माण विश्राम गृह शामिल रहें।



डीसी यशेन्द्र सिंह ने इस मौके पर जो भी कमियां मिली उन्हें अधिकारियों को ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के समय अवधि में कार्य करने पर सराहना भी की। डीसी ने कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग इलैक्ट्रिकल डिवीजन दिनेश कुमार को आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज जैनाबाद के ब्वायज होस्टल में बिजली के कार्य को तीन दिन में पूरा करने के निर्देश दिए। आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज जैनाबाद के ब्वायज होस्टल जो कि साढे 5 करोड रूपए की लागत से बनकर तैयार हुआ है, इसमें 175 बच्चों की रहने की सुविधा होगी। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा सापंली कसौला में 56 करोड़ 12 लाख रूपए की लागत से नहरी जल आधारित जलघर के कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसके शुरू हो जाने से 23 गांव और 4 ढाणियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। लोक निर्माण विश्राम गृह बावल जो कि साढ़े 4 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया है, इसका अवलोकन करते हुए डीसी ने कहा कि इसके बनने से लोगों को ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस रैस्ट हाउस की डिजाईनिंग अच्छी की हुई है। उन्होंने कहा कि रेवाडी, गुरूग्राम में बनाए गए विश्राम गृहों में फाईव स्टार जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। इसी तरह बावल विश्राम गृह में भी ऐसी सुविधाएं मुहैया होगी।


उन्होंने इस अवसर पर 1936 में बने बावल रैस्ट हाउस का निरीक्षण भी किया तथा इसे हैरीटेज के रूप में व इसके रख-रखाव करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, तहसीलदार मनमोहन, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण सचिन भाटी, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण इलैक्ट्रिक दिनेश कुमार, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता रविन्द्र गोठवाल, एसडीओ अजीत, आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ राजाराम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें