expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : हाईकोर्ट की जज लीजा गिल ने आस्था कुंज का निरीक्षण किया, कहा-बच्चों की देखरेख के लिए विशेष सक्रियता बरती जाएं

रेवाड़ी, 4 मार्च। पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय की न्यायाधीश माननीय लीजा गिल ने वीरवार को रेवाड़ी स्थित आस्था कुंज का निरीक्षण किया। पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट की जस्टिस लीजा गिल ने निरीक्षण के दौरान आस्था कुंज में रह रहे बच्चों से मुलाकात की। लीजा गिल ने  बच्चो से कहा है कि पढ़ाई ही ऐसी चीज है जो जीवन मे आगे ले जाएगी,  इसलिए मेहनत व लग्न के साथ  पढ़ाई करे। गिल ने कहा कि आस्था कुंज में जो पुस्तकालय है, उसमें ऐसे लोगो की जीवनी है, उनको पढ़ोगो तो उनसे प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी मे कॉमिक्स व कहानियां पढ़ो और उनकी जीवनी से सीखो और मेहनत करो, कुछ समय मे जिंदगी में अच्छी तरक्की करोगे।



जस्टिस लीजा गिल ने जिला बाल कल्याण अधिकारी को कहा कि वे बच्चों की सुरक्षा व उनके रहन सहन का विशेष ध्यान रखें और उनको किसी भी तरह की परेशानी न आने दें।बच्चों की देखरेख के लिए विशेष सक्रियता बरती जाएं। उन्होंने भोजन व अन्य व्यवस्था को लेकर भी स्टॉफ को सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे बाल संरक्षण संस्थानों में रह रहे बच्चों को सरकार द्वारा मुहैया करवाई जा रही हर सुविधा एवं सेवा का लाभ उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को घर जैसा वातावरण उपलब्ध करवाएं ताकि यहां रह रहे बच्चे देश के सभ्य नागरिक बन सके। उन्होंने बाल गृह की साफ-सफाई व्यवस्था का भी पूरा जायजा लिया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश डी के मित्तल ने कहा कि जो बच्चा अच्छा पढ़ेगा वह अफसर बनेगा। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में कोई अमीर गरीब नही होता, जो अच्छी तरह पढ़ेगा वही आप में से ही कोई जज, इंजीनियर, डॉक्टर बनेगा। जस्टिस मित्तल ने कहा आस्था कुंज में किसी चीज की जरूरत हो तो डीसी या मुझे बताओ, जो हम कर सकते है वह करंगे।



जस्टिस लीजा गिल ने आस्था कुंज परिसर में ही चल रहे वृद्धाश्रम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान बुजुर्गों से मुलाकात करके उनसे भी पूछा गया कि कोई परेशानी तो नहीं। इस अवसर पर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट की जस्टिस लीजा गिल, जिला सत्र न्यायाधीश डी के मित्तल व सीजेएम मैडम कीर्ती जैन ने आस्था कुंज परिसर में पौधा रोपण भी किया। इस मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेन्द्र यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी रेणु बाला, सीडब्लूसी की चैयरपर्सन कुसुम, अमरजीत ऊषा, अजमेर सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें