Rewari News : सारथी कला संस्थान द्वारा स्थानीय ब्रास मार्केट में रंगमंच पर रंगोली बनाने का कार्यक्रम आयोजित

विश्व रंगमंच दिवस के उपलक्ष्य में दक्षिण हरियाणा क्षेत्र में रंगमंच को बढ़ावा देना के उद्देश्य से कार्यरत सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था सारथी कला संस्थान द्वारा स्थानीय ब्रास मार्केट में रंगमंच पर रंगोली बनाने का कार्यक्रम आयोजित किया। संस्था के पदाधिकारी मदन डागर व यशवीर सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य ही अपने क्षेत्र में रंगमंच को बढ़ावा देना है। जिस प्रकार एक रंगमंच का कलाकार मंच पर हास्य,श्रृंगार, करुण, रौद्र, वीर,भयानक, वीभत्स, शांत व अदभुत रसों के साथ अनेक किरदार निभाते हुए अपने  अभिनय का शानदार प्रदर्शन करता है उसी प्रकार हम अपने जीवन रूपी मंच पर सुख और दुःख के साथ अपने अनेको किरदार निभाते हुए जीवन रूपी नाटक को पूरा करते है।



चूंकि आज विश्व रंगमंच दिवस है इस अवसर पर संस्था द्वारा 22 मार्च को विश्व जल दिवस पर शुरू किए गए 5 दिवसीय जल है तो कल है अभियान का समापन भी किया गया।रंगोली बनाने के पश्चात संस्थान के कलाकारों ने जल बचाओ का संदेश देने के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया।संस्था के पदाधिकारी मनोज शर्मा ने इस अवसर पर बताया कि संस्थान द्वारा रंगमंच दिवस पर रंगोली बनाने के साथ साथ कोविड 19 महामारी  से बचने के लिए रंगोली के माध्यम से ही आज भी दो गज दूरी, मास्क हैं जरूरी। का भी सन्देश देकर लोगो को जागरूक किया।नाटक में रविन्द्र, निश्चय, नागेंद्र यादव,काजल रानी, शिवनी, अभिषेक व अमित आदि कलाकारों ने भाग लिया।इस अवसर पर मोनिका शर्मा, कनिका दयाल, अनिल मोरवाल, कुमारी रिंकी, वैशाली आर्या, वैष्णवी,अनिल कुमार,राहुल,ज्योति,खुशबू, प्रियंका, प्रिया, आकांक्षा, अमित कुमार झा, सत्यम मिश्रा,दीपुचन्द, शशिकांत ,कार्तिक आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें