Rewari News : पदयात्रा एवं साईकिल दौड़ के माध्यम से मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

रेवाड़ी, 12 मार्च। नेहरू युवा केंद्र संगठन के निर्देशानुसार नेहरू युवा केंद्र रेवाड़ी द्वारा आज़ादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर पड़ोस युवा संसद का आयोजन किया गया। इस अवसर पर खोरी गांव के युवा मंडल ग्रामीण युवा विकास एवं उत्थान संगठन द्वारा पदयात्रा एवं साइकिल दौड़ का आयोजन भी किया गया।



जिला युवा अधिकारी मोनिका नांदल ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 मार्च 1930 को महात्मा गांधी ने नमक कर के विरूद्ध में गुजरात से दांडी मार्च की शुरुआत की थी और 6 अप्रैल 1930 को समापन किया था। यह महोत्सव पदयात्रा एवं साइकिल दौड़ के द्वारा 2023 तक मनाया जाएगा। इस  मौके पर नेहरू युवा केंद्र से लेख एवं कार्यक्रम सहायक प्रेम सिंह, ग्रामीण युवा विकास एवं उत्थान संगठन खोरी से प्रधान नीरज भारतीय, शक्ति सिंह महासचिव, एक्स सर्विसमेन दीपक, सोनू, राजकीय स्कूल खोरी से कैलाश चंद, मुकेश सैनी, रविन्द्र, सन्नी यादव, यतिन कोचर और गांव के गणमान्य व्यक्ति लोग मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें